ग्वालियर: फर्जी पत्रकार बनकर करते थे ब्लैकमेल और वसूली, हुए गिरफ्तार

व्यवसायी को ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपये मांग कर रहे थे आरोपी
व्यवसायी को ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपये मांग कर रहे थे आरोपी

ग्वालियर (Gwalior) की महाराजपुरा पुलिस ने ब्लैकमेल (Blackmail) कर ठगी करने वाले 5 फर्जी पत्रकारों को गिरफ्तार किया है. फर्जी पत्रकार ग्वालियर के व्यवसायी को ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपये मांग कर रहे थे. शिकायत मिलते ही पुलिस ने इनको दबोच लिया है.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर स्थित मुरार (Murar) में रहने वाला सूरज कौशल शेयर मार्केट (Share market) का काम करता है. मंगलवार को सूरज के डीडी नगर स्थित ऑफिस पर 5 लोग पहुंचे, जिन्होंने खुद को इलेक्ट्रॉनिक (Electronic) और प्रिंट मीडिया (Print Media) का पत्रकार बताया. फर्जी पत्रकारों ने सूरज पर फर्जी कंपनी चलाने का आरोप लगाया और खबर बनाने की धमकी देकर चले गए. कुछ देर बाद इनमें से दीपक तिवारी नाम का फर्जी पत्रकार वापस सूरज के पास आया और मामला निपटाने के नाम पर 50 हजार रुपये मांगे. सूरज ने फर्जी पत्रकारों को महाराजपुरा गेट 2 पर शाम को रुपए देने का वायदा किया. साथ ही सूरज ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दे दी. महाराजपुरा पुलिस ने जाल बिछाया और पांचों फर्जी पत्रकारों को दबोच लिया.

अन्य शहरों में भी लोगों से की वसूली
पकड़े गए फर्जी पत्रकारों में सुभाष शुक्ला, भगवान बसंत, विजय सिरोलिया और हुकुम सिंह इंदौर के रहने वाले हैं जबकि दीपक तिवारी ग्वालियर के डबरा का निवासी है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सभी फर्जी पत्रकार निकले. पुलिस ने उनपर धारा 384 के तहत अड़ीबाजी का मामला फिलहाल कायम कर लिया है. पुलिस को पूछताछ में इन्होंने बताया यह 5 नवंबर को निकले हैं, और जयपुर सहित अन्य शहरों में भी इसी तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस पूछताछ कर अन्य वारदातों की जानकारी भी ले रही है.

ये भी पढ़ें -
सिख समाज को कमलनाथ सरकार का तोहफा : करतारपुर साहिब गुरुद्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल


भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच : भारत के लिए लकी रहा है इंदौर का होल्कर स्टेडियम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज