ग्वालियर में COVID-19 से हुई पहली मौत, 80 साल के बुजुर्ग मरीज ने तोड़ा दम
Gwalior News in Hindi

ग्वालियर में COVID-19 से हुई पहली मौत, 80 साल के बुजुर्ग मरीज ने तोड़ा दम
ग्वालियर में कोरोना के पहले मरीज़ की मौत

गंगाराम रोहिया की कोरोना (COVID-19) से मौत होने के बाद डबरा में उनके घर के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. ठाकुर बाबा कॉलोनी के एक किलोमीटर के दायरे को छावनी बनाकर उसे सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग मृतक गंगाराम के परिवार और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच कर रहा है

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण से पहले मरीज की मौत हो गई है. 80 साल के बुजुर्ग की 10 मई को यहां के जयारोग्य अस्पताल में इलाज के दौरान मौत (Corona Positive Death) हो गई. बुजुर्ग के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, मंगलवार को GRMC से उनकी रिपोर्ट आयी जिसमें बुजुर्ग की मौत कोरोना संक्रमण से होने की पुष्टि हुई है. इसके बाद प्रशासन ने मृतक के इलाके को कंटेनमेंट घोषित कर सील कर दिया है.

मौत के बाद हुई कोरोना की पुष्टि
जानकारी के मुताबिक ग्वालियर जिले के डबरा में रहने वाले बुजुर्ग गंगाराम रोहिया की आठ मई को तबियत बिगड़ने पर परिवार के लोग उन्हें डबरा सिविल अस्पताल में ले गए थे. यहां स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर अगले दिन नौ मई को गंगाराम को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रेफर किया गया. यहां मेडिकल जांच के दौरान उनमें कोरोना के लक्षण नजर आए. डॉक्टरों ने गंगाराम को सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया था. साथ ही उनके कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए. लेकिन अस्पताल लाए जाने के दो दिन के अंदर 10 मई को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.


मंगलवार को मृतक बुजुर्ग की आयी रिपोर्ट


मंगलवार को जीआरएमसी से बुजुर्ग गंगाराम की जांच रिपोर्ट आयी जिसमें उनकी मौत का कारण कोरोना पॉजिटिव होना बताया गया है. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सैंपल जांच में बुज़ुर्ग गंगाराम के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की. उनकी मौत के बाद अब प्रशासन एहतिहात के तौर पर सख्त कदम उठा रहा है.

डबरा में ठाकुर बाबा कॉलोनी सील
गंगाराम रोहिया की कोरोना से मौत होने के बाद डबरा में उनके घर के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. ठाकुर बाबा कॉलोनी के एक किलोमीटर के दायरे को छावनी बनाकर उसे सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग मृतक गंगाराम के परिवार और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच कर रहा है.

बता दें कि ग्वालियर में अभी तक 35 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें से 26 मरीज का इलाज चल रहा है जबकि आठ मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अब इसमें एक मरीज की मौत का आंकड़ा शामिल हो गया है.

ये भी पढ़ें-

PHOTO : लॉक डाउन में चल पड़ी भारतीय रेल, देखिए अंदर क्या कर रहे हैं यात्री

MP में Lockdown बढ़ाएं या नहीं! शिवराज सरकार को बता सकते हैं अपनी राय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading