होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Boyfriend को कर्ज से उबारने लड़की ने दे दिए 80 लाख के गहने, पिता को सुना दी लूट की झूठी कहानी

Boyfriend को कर्ज से उबारने लड़की ने दे दिए 80 लाख के गहने, पिता को सुना दी लूट की झूठी कहानी

ग्वालियर पुलिस ने 80 लाख रुपये के कीमती गहनों की कथित लूट का खुलासा कर दिया है.

ग्वालियर पुलिस ने 80 लाख रुपये के कीमती गहनों की कथित लूट का खुलासा कर दिया है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में 80 लाख रुपयों के कीमती गहनों की लूट मामले में पुलिस ने बड़ा ...अधिक पढ़ें

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में ट्रांसपोर्ट कारोबारी की बेटी के साथ 80 लाख रुपए के गहने की लूट (Robbery) के मामले नया खुलासा हुआ है. युवती के साथ लूट की वारदात (Crime) ही नहीं हुई थी. असल में युवती के दोस्त को ऑनलाइन ट्रेडिंग में लाखों रुपयों का नुकसान हुआ, जिसके चलते उसने कारोबारी की बेटी को अपने जाल में फंसाकर घर में रखे 80 लाख रुपए कीमत के गहने ले लिए. दो महीने बाद जब कारोबारी को गहने गायब होने का पता लगा, तब उसने पूछा तो उसकी बेटी ने डर यह लूट की कहानी बना दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की निशानदेही पर छात्रा से हड़पे गए करीब 70 लाख रुपए के गहने भी बरामद कर लिए हैं.

ग्वालियर के सत्यम अपार्टमेंट में रहने वाले ट्रांसपोर्ट कारोबारी राजेश गर्ग 23 अक्टूबर को कारोबारी अपनी बेटी राशि को लेकर थाटीपुर थाना पहुंचे. करोबारी ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उनकी बेटी राशि के साथ उसके दोस्त अवनीश उर्फ राहुल दुबे ने पिस्टल के दम पर 80 लाख के गहने लूट लिए हैं. शिकायत में बताया कि इसी साल अगस्त माह में उनकी बेटी राशि  ग्वालियर रहने आथी थी. मुरार के हुरावली इलाके में रहने वाला अवनीश दुबे भी नोएडा राशि के साथ पढ़ाई करता है.

बेटी ने बताई ये कहानी
कहानी के मुताबिक  10 अगस्त को राशि अपने ग्वालियर स्थित घर में अकेली थी. अवनीश एक लड़की के साथ राशि के घर मिलने पहुंचा. थोड़ी देर बाद अवनीश ने पिस्टल निकालकर राशि को गोली मारने की देकर तिजोरी की चाबी लेली. अवनीश तिजोरी में से 80 लाख रुपए कीमत के जेवर निकालकर अपने बैग में रखे और फिर राशि को गोली मारने की धमकी देकर भाग गया. कुछ दिन बाद राशि भी पढ़ाई के लिए नोएडा रवाना हो गई. करीब ढाई महीने बाद पिता राजेश ने अलमारी खोली तो उसमे रखे जेवरात गायब मिले. बेटी राशि से पूछा तो उसने अपने पिता को लूट की ये कहानी सुना दी.
मध्य प्रदेश की खबरें देखें-Live

ऐसे खुला मामला
बीते 23 अक्टूबर को पुलिस ने ट्रांसपोर्ट कारोबारी राजेश गर्ग की शिकायत पर अवनीश के खिलाफ लूट का मामला दर्ज तो कर लिया था, लेकिन पुलिस को ये कहानी सन्दिग्ध लग रही थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. बीते सोमवार सुबह आरोपी अवनीश को ग्वालियर पुलिस ने नोएडा से दबोच लिया. अवनीश ने बताया कि राशि से उसकी गहरी दोस्ती थी. वह ऑनलाइन ट्रेडिंग खेलता था, जिसमें उसे भारी घाटा होने के चलते वो कर्ज़दार हो गया था. अपना कर्ज चुकाने के लिए उसने अपनी दोस्त राशि से गहने लिए थे. इनको वह गिरवी रखकर उसने अपना कर्ज चुकाया है. पुलिस ने अवनीश उर्फ राहुल की निशानदेही पर 1 किलो 227 ग्राम सोने के गहने, 76 ग्राम हीरे के गहने बरामद कर लिए हैं. इनकी कीमत करीब 70 लाख रुपए है.

Tags: Gwalior news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें