10 लाख दहेज मांगने पर लड़की ने लौटाई बारात, छह लोगों पर FIR दर्ज
Gwalior News in Hindi

10 लाख दहेज मांगने पर लड़की ने लौटाई बारात, छह लोगों पर FIR दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

शादी के दिन 10 लाख दहेज मांगने पर लड़की ने बारात लौटा दी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दहेज को लेकर शादी टूटने का मामला सामने आया है. लड़का और उसके पिता ने लड़की वालों से 10 लाख रुपये की मांग कर दी. दूल्हा और उसके पिता दहेज की मांग को लेकर अड़ गए और यह बात जब दुल्हन को पता चली तो उसने वर पक्ष वालों से कहा दहेज जो भी तय हुआ वही मिलेगा. लेकिन, इस संदेश के बाद भी वर पक्ष के अड़ने पर दुल्हन ने यह तय किया किया वह दहेज के लालची लड़के से शादी नहीं करेगी. लड़की ने लड़के वाले को शादी से मना कर बारात लौटा दी. इसकी खबर मिलते ही पुलिस को मिली और वह मौके पर पहुंच गई. लड़की पक्ष ने दूल्हा और उसके पिता सहित 6 लोगों पर एफआइआर दर्ज कराई.

ग्वालियर पुलिस के अनुसार शहर के शिवपुरी निवासी बादामी धाकड़ ने अपनी बेटी रश्मि की शादी मोहना के निवासी रामजी लाल धाकड़ के बेटे मनोज से तय की थी. बेटे के पिता रामजी लाल पेशे से शिक्षक हैं. गौरतलब है कि बीते 17 मई को टीका था और इस कार्यक्रम के लिए कन्या पक्ष अपने रिश्तेदारों के साथ मोहना आ गए थे.

लड़की के भाई ने बताया कि रात के 11 बजे वरमाला भी डल गया था, लेकिन उसके बाद सुबह 4 बजे सात फेरे होना था तभी दूल्हे और उसके पिता ने 10 लाख रुपये की डिमांड कर दी. शादी के लिए लेनदेन की तय रकम पहले लड़के वालों को पहले ही दी जा चुकी थी.



रश्मि और मनोज की सगाई तीन महीने पहले ही तय कर दी. लड़की वालों ने बताया कि शादी के लिए 6 लाख रुपये की कार और एक लाख 51 हजार रुपये नगद देने की बात तय हुई थी. लड़की ने कहा कि मुझे शादी टूटने का कोई मलाल नहीं है.
यह भी पढ़ें: पोल्स ऑफ पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत, MP में 4 सीटों पर सिमटी कांग्रेस

दिग्वजिय सिंह को नहीं है एक्जिट पोल पर भरोसा, कहा- मध्य प्रदेश में जीतेगें 14 से 17 सीटें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज