होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /लव मैरिज करने वाली लड़की सुसाइड करने किले पर पहुंची, पुलिस से बोली- अभी तो मेहंदी भी नहीं छूटी..

लव मैरिज करने वाली लड़की सुसाइड करने किले पर पहुंची, पुलिस से बोली- अभी तो मेहंदी भी नहीं छूटी..

Gwalior Crime News: ग्वालियर में लव मैरिज के एक महीने बाद ही लड़की आत्महत्या के लिए किले पर पहुंच गई.

Gwalior Crime News: ग्वालियर में लव मैरिज के एक महीने बाद ही लड़की आत्महत्या के लिए किले पर पहुंच गई.

Gwalior Crime News: ग्वालियर में एक लड़की लव मैरिज के महज एक महीने के अंदर आत्महत्या करने किले पर पहुंच गई. किले पर मौज ...अधिक पढ़ें

ग्वालियर. शिवपुरी निवासी लड़की की सोशल मीडिया पर दतिया के लड़के दोस्ती हुई. ऑनलाइन दोस्ती जल्द ही प्यार ने बदल गई. इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. परिवार वाले राजी नहीं हुए तो दोनों ने लव मैरिज कर ली. घर छोड़कर दोनों ग्वालियर में रहने लगे. लेकिन, शादी के महीनेभर के अंदर ही दोनों में विवाद होने लगा. सोमवार को पति ने पीट दिया तो दुखी युवती सुसाइड करने किले पर जा पहुंची. वहां मौजूद टूरिस्ट ने पुलिस को खबर दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवती की जान बचा ली. युवती ने बताया कि उसके हाथों की मेहंदी का रंग भी नहीं उतरा था, लेकिन  पति घर में झगड़े करने लगा.

ग्वालियर किले पर सोमवार को टूरिस्ट की भीड़ थी. इस दौरान बहोड़ापुर थाने में किसी अनजान शख्स ने फोन कर सूचना दी कि एक युवती रोती हुई किले की तरफ जा रही है. थाने से खबर मिलने पर किले के आसपास मौजूद पुलिस टीम को एक्टिव किया गया. पुलिसवाले किले पर लड़की को तलाश करने लगे. तभी लोगों ने बताया कि सुसाइड पॉइंट की तरफ एक युवती जा रही है. सिपाही अरविन्द राजावत, लीलाधर, गौरव और धर्मेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे, तभी एक युवती किले पर सुसाइड पॉइंट के पास रोते हुए पहुंची. सिपाहियों ने युवती को किले से नीचे कूदने से पहले ही रोक लिया. सिपाहियों ने उससे परेशानी पूछी तो युवती ने बताया कि वो जान देने के लिए आई है.

अब मारपीट करता है पति

युवती ने पुलिस को बताया कि वो शिवपुरी की रहने वाली है. सोशल मीडिया पर दतिया के लड़के से उसकी दोस्ती हुई थी. दोस्ती के बाद दोनों मिलने लगे थे. आखिर में दोनों में जब प्यार हुआ तो शादी कर ली. घरवालों की मंजूरी के खिलाफ दोनों ने लव मैरिज की. इसके बाद दोनों ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में रामपुरी मोहल्ले में किराए के मकान में रहने लगे. युवती ने बताया कि उसके हाथों की मेहंदी का रंग भी नहीं उतरा था, लेकिन  पति घर में झगड़े करने लगा. शादी के 15 दिन बाद ही वो गाली-गलौच करने लगा और अब दो दिन से उससे साथ मारपीट कर रहा है. युवती ने बताया कि वो अपनी ससुराल और अपने मायके जा नहीं सकती, ऐसे में उसके पास जान देने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था. इसलिए वो किले पर आ गई थी.

 काउंसलिंग से पति पत्नी के मामला सुलझा

मामले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अफसर भी मौके पर पहुंचे गए. युवती को समझाइश देकर थाने लाया गया. पुलिस ने पति को बुलाया और काउंसलिंग कराई. काउंसलर की समझाइश के बाद पति ने पत्नी से माफी मांगी और आगे कभी न झगड़ने का वादा किया. पुलिस ने पति से कागजी कार्रवाई पूरी कराई. इसके बाद जोड़ा खुशी खुशी घर रवाना हुआ.

Tags: Gwalior news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें