इस मंदिर में भगवान से आशीर्वाद चाहिए तो लगाने होंगे पेड़

ग्वालियर में अचलेश्वर महाराज के दरबार में आने वाले भक्त धर्म के साथ साथ पर्यावरण बचाने का संकल्प भी ले रहे हैं. मंदिर के बाहर समिति द्वारा एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें मंदिर की तरफ से श्रद्धालुओं से पौधे लगाने की अपील की गई है.

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 23, 2019, 3:09 PM IST
Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 23, 2019, 3:09 PM IST
बिगड़ते पर्यावरण की चिंता अब भगवान को भी सताने लगी है, यही वजह है कि ग्वालियर में भगवान अचलेश्वर अपने भक्तों से पौधे लगाने का संकल्प भी दिला रहे हैं. जी हां ग्वालियर में अचलेश्वर महाराज के दरबार में आने वाले भक्त धर्म के साथ साथ पर्यावरण बचाने का संकल्प भी ले रहे हैं. मंदिर के बाहर समिति द्वारा एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें मंदिर की तरफ से श्रद्धालुओं से पौधे लगाने की अपील की गई है.  इस अपील के बाद यहां आने वाले भक्त भी पर्यावरण के प्रति संवेदनशील नजर आ रहे हैं. यहां आने वाले भक्त अचलेश्वर महाराज की पूजा अर्चना कर पौधे लगाने का संकल्प भी ले रहे हैं.

पर्यावरण की चिंता, Environmental concern
मंदिर के बाहर समिति द्वारा लगाया गया पोस्टर है, इस पोस्टर में मंदिर की तरफ से श्रद्धालुओं से पौधे लगाने की अपील की गई है.


सावन महिने में लगा है भक्तों का तांता 

युवा-युवतियां एक से लेकर पांच पौधे लगाने के संकल्प ले रहे हैं. गौरतलब है कि अचलेश्वर महादेव मंदिर में सावन महिने में भक्तों का तांता लगा रहता है. यहां आने वाले भक्तों की मुराद पूरी होती है. यही वजह है कि लोग भगवान अचलनाथ का पूजन-दर्शन करने आ रहे हैं.भक्त अपने लिए सुख-शांति और समृद्धि की कामना करने के साथ ही पर्यावरण बचाने के लिए पौधे लगाने का संकल्प भी ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जान की बाजी लगाकर उफनती नर्मदा नदी को पार कर पढ़ने जाते है बच्चें, देखिए VIDEO

ये भी पढ़ें- सरकारी स्कूल के शिक्षक ने किया कुछ ऐसा अब बच्चे विज्ञान में लेने लगे रुचि 
First published: July 23, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...