होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /पैंट के भीतर छुपा रखा था 50 लाख का सोना, पुलिस ने तलाशी ली तो टपकने लगे जेवर

पैंट के भीतर छुपा रखा था 50 लाख का सोना, पुलिस ने तलाशी ली तो टपकने लगे जेवर

पैंट में सोना छुपाकर ले जा रहे व्यवसायी से जीआरपी और जीएसटी दोनों पूछताछ कर रहे हैं.

पैंट में सोना छुपाकर ले जा रहे व्यवसायी से जीआरपी और जीएसटी दोनों पूछताछ कर रहे हैं.

Smuggling of gold. ग्वालियर स्टेशन पर सोने की तस्करी का एक मामला सामने आया है. इसमें जीआरपी पुलिस ने पेंट में छिपाकर सो ...अधिक पढ़ें

ग्वालियर. ग्वालियर अंचल में इन दिनों ट्रेनों के जरिए सोने की तस्करी का खेल चल रहा है. ग्वालियर- आगरा- झांसी रेलवे ट्रेक तस्करों के लिए मनपसंद बना हुआ है. ग्वालियर GRP ने एक कारोबारी को गिरफ्तार कर उसके पास से 50 लाख रुपए की कीमत का सोना पकड़ा है. कारोबारी ने अपनी कमर में कपड़े के जरिए सोना छुपा रखा था. जीआरपी (GRP) ने सोने की चेन और बिस्किट सहित 900 ग्राम सोना जब्त किया है. कारोबारी सागर से ये सोना लेकर ग्वालियर आया था. GRP की पूछताछ में उसने बताया कि ये ज्वेलरी सैम्पल के तौर पर रखते हैं. वो सागर और झांसी से ऑर्डर लेकर आता है. फिर ग्वालियर से गहने बनाकर सप्लाई करता है.

जीआरपी थाना प्रभारी बबीता कठेरिया ने बताया कि मुखबिर से खबर मिली थी कि एक व्यक्ति ट्रेन से सोना लेकर प्लेटफार्म नम्बर एक पर आने वाला है. सूचना के बाद एक नम्बर प्लेटफार्म पर निगरानी बढ़ा दी गई. चेकिंग के दौरान हुलिए के आधार पर एक व्यक्ति को जीआरपी के जवानों ने रोका. लेकिन वो जीआरपी को देखकर भागने लगा. जीआरपी ने उसे दबोच लिया. पकड़े गए व्यवसायी का नाम योगेश नागिल है. वह ग्वालियर का रहने वाला है. इसके बाद उसे थाने लाकर तलाशी ली गई. उसने पैंट के नीचे कमर पर कपड़ा बांध रखा था उसमें जेवर रखे थे. कपड़े को GRP ने खोला तो उसमें से सोने की चेन और सोने के बिस्किट गिरने लगे.

सोने के बिल और दस्तावेज नहीं मिले तो मामला GST को सौंपा
पूछताछ में योगेश नागिल ने बताया कि वो सोने की ज्वेलरी बनाकर बेचता है. ग्वालियर से वो सागर, झांसी और भी कई शहरों में आर्डर लेने जाता है. व्यापारियों सैंपल दिखाकर ऑर्डर लेता है. उसके पास जो बिस्किट और ज्वेलरी मिली है वो सैम्पल की है, लेकिन जब ज्वेलरी के बिल आदि दस्तावेज नहीं मिले, तो GRP ने मामले की जानकरी GST डिपार्टमेंट को दी. GST ने कारोबारी को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें- मिशन 2023: कमलनाथ महाकौशल से शुरू करेंगे चुनाव अभियान, कल जबलपुर में आमसभा

ग्वालियर अंचल में ट्रेनों के जरिए बढ़ रही सोने के तस्करी
ग्वालियर से झांसी और आगरा में सोने की तस्करी के लिए ट्रेन बड़ा जरिया बन गई है. बीते एक साल में जीआरपी ने ट्रेन से सोने के जेवरात की तस्करी के करीब छह मामले पकड़े हैं. थाना प्रभारी बबीता कठेरिया का कहना है दो नंबर का माल ट्रेनों से तस्करी करने की सूचनाएं मिल रही थीं. त्यौहार के समय ये गतिविधियां बढ़ जाती हैं. यही वजह है कि रेलवे स्टेशन से लेकर ट्रेनों में भी चैकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है.

Tags: Crime in MP, Gold smuggling case, Gwalior crime, Gwalior Police, Madhya pradesh latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें