Gwalior : ब्राह्मण परिवार ने इस्लाम धर्म कबूलने की चेतावनी दी, PM मोदी को लिखा पत्र

जिस परिवार ने धमकी दी है उसमें 25 सदस्य हैं. (सांकेतिक फोटो)

Gwalior News : धर्म परिवर्तन (religious conversion) की चेतावनी वाला ये पत्र वायरल हो गया तो हड़कंप मच गया. कोतवाली CSP आत्माराम शर्मा ने पीड़ित परिवार के मुखिया को बुलाकर बातचीत की. पुलिस प्रशासन ने उन्हें भरोसा दिलाया कि बिना पुख्ता जांच के पुलिस FIR दर्ज नहीं करेगी.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में अपने पड़ौसी से परेशान एक ब्राह्मण परिवार ने इस्लाम (Islam) अपनाने की धमकी दे दी है. इस परिवार में 25 सदस्य हैं. सभी ने इस्लाम धर्म (religious conversion) अपनाने की चेतावनी दी है. इस परिवार ने पीएम मोदी सहित तमाम अफसरों तक को चिट्ठी लिख दी है. चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ग्वालियर के अपागंज इलाके में रहने वाला एक ब्राह्मण परिवार पड़ोसी में रहने वाले हिंदू परिवार से परेशान है. परिवार के मुखिया ने PM नरेंद्र मोदी, ग्वालियर पुलिस प्रशासन को पत्र लिखा है. परिवार का आरोप है कि पड़ोसी उन्हें एससी-एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी देता है.  इसलिए उन्हें मुस्लिम बनने की अनुमति दी जाए क्योंकि अब मुस्लिम समाज ही उनकी मदद करेगा.

परिवार में 25 सदस्य
ग्वालियर के आपागंज की पूजा विहार कॉलोनी में एक शर्मा परिवार रहता है. घर में 25 लोग हैं. परिवार के मुखिया का कहना है कि पड़ौस में भी रहने वाले उमरैया परिवार ने उनका जीना मुहाल कर रखा है. ये परिवार अक्सर विवाद करता है. गाली गलौच करने के साथ ही एससी-एसटी एक्ट की झूठी शिकायत की धमकी देकर प्रताड़ित कर रहा है. मुखिया ने बताया कि  उनके परिवार के 25 लोग हमेशा डर के साये में जी रहे हैं. पुलिस से शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं होती है.

रोज का झगड़ा
रोज-रोज की प्रताड़ना से त्रस्त होकर इस शर्मा परिवार ने 9 जुलाई को इस मामले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा. इसमें अपने परिवार के 25 सदस्यों के साथ हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपनाने की बात कही थी. परिवार के मुखिया ने  ग्वालियर में DM कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, SP अमित सांघी को भी चेतावनी भरा ज्ञापन दिया था.

पत्र लीक हुआ तब पुलिस एक्टिव
धर्म परिवर्तन की चेतावनी वाला ये पत्र वायरल हो गया तो हड़कंप मच गया. कोतवाली CSP आत्माराम शर्मा ने पीड़ित परिवार के मुखिया को बुलाकर बातचीत की. पुलिस प्रशासन ने उन्हें भरोसा दिलाया कि बिना पुख्ता जांच के पुलिस FIR दर्ज नहीं करेगी. CSP  ने बताया कि इस मामले में आज दोनों पक्ष को बुलाकर  समझाया गया है.  इस्लाम धर्म अपनाने की चेतावनी वाला ये पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.