अपना शहर चुनें

States

GWALIOR : नयी सड़क पर भैंस ने गोबर किया तो मालिक पर ठोक दिया जुर्माना

भैंस मालिक पर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है.
भैंस मालिक पर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है.

ग्वालियर के डीबी सिटी रोड (DB City road) के नवीनीकरण का काम चल रहा था, इस दौरान जब नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन निरीक्षण करने आये तो उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों ने नई सड़क पर गोबर कर दिया.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में एक भैंस मालिक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना (fine) लग गया. वजह ये है कि उसकी भैंस ने नयी बनी सड़क पर गोबर कर दिया था और अफसर को ये बिलकुल नागवार गुजर गया. उन्होंने अपने मातहत अफसर को बुलाया और फौरन भैंस मालिक पर जुर्माना लगाने का फरमान सुना दिया.

मामला ग्वालियर के सिरोल इलाके का है. यहां नयी चमचमाती सड़क बनायी जा रही थी. सड़क के नवीनीकरण का काम चल रहा था. उसी दौरान नगर निगम के कमिश्नर वहां काम का जायज़ा लेने आ गए. कमिश्नर साहब डीबी सिटी रोड से गुजर ही रहे थे कि तभी वहां भैंसे आ गयीं और बीच सड़क पर गोबर कर दिया. कमिश्नर की नज़र उस पर पड़ गयी.क्षेत्राधिकारी और डब्ल्यूएचओ ने भैंस को हटाने की कोशिश की, लेकिन भैंस कहां हटने वाली थी. तीन बार कोशिश करने के बाद भी भैंस नहीं हटी. तभी वहां पर उनका मालिक बेताल सिंह आ गया. वह भैंसों को हांककर अपने साथ ले गया.

निगम कमिश्नर ने जुर्माना लगवाया....
निगम कमिश्नर को जब ये जानकारी मिली कि भैंस मलिक बेताल सिंह डेयरी चलाते हैं. आए दिन उनकी भैंस इसी तरह घूमती हैं और सड़क पर गंदगी करती हैं, तो इस पर निगमायुक्त ने सड़क पर गोबर कराने पर तत्काल जुर्माना करने का आदेश दिया.इसके बाद क्षेत्राधिकारी मनीष कन्‍नौजिया और वार्ड हेल्थ आफिसर धर्मेंद्र धीरज बेताल सिंह के घर पहुंचे और उस पर 10 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया.नगर निगम जोनल ऑफिसर मनीष कन्नौजिया के मुताबिक ग्वालियर के डीबी सिटी रोड के नवीनीकरण का काम चल रहा था, इस दौरान जब नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन निरीक्षण करने आये तो उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों ने नई सड़क पर गोबर कर दिया. कमिश्नर संदीप माकिन ने तत्काल अधिकारी को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए. निगम के अधिकारियों ने फौरन भैंस मालिक का पता लगाया. पता चला कि ये भैंसे किसी बेताल सिंह नाम के व्यक्ति की हैं. नगर निगम का अमला फौरन बेताल सिंह के घर पहुंच गया और 10 हजार रुपए का जुर्माना उन पर ठोक दिया.



10 हज़ार या भैंस जब्त होगी
बेताल सिंह के घर पहुंचकर निगम के वार्ड अफसर ने 10 हज़ार का जुर्माना भरने की बात कही तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. पहले तो बेताल सिंह आनाकानी करने लगा. लेकिन जब अफसरों ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि 10 हज़ार का जुर्माना भरो नही तो भैंस जब्त करना पड़ेगी. डेढ़ लाख रुपए की भैंस की जब्ती की बात सुनते ही मलिक बेताल सिंह ने 10 हज़ार रुपए देकर जुर्माना भर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज