लाइव टीवी

ग्वालियर: लुटेरों की शातिर गैंग के 5 गिरफ्तार, कबूल की ये वारदातें

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 28, 2019, 6:50 PM IST
ग्वालियर: लुटेरों की शातिर गैंग के 5 गिरफ्तार, कबूल की ये वारदातें
ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने लुटेरों की एक गैंग के 5 सदस्यों को पकड़ा है

ग्वालियर क्राइम ब्रांच (Gwalior Crime Branch) ने लुटेरों की अंतरराज्यीय गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार (arrest) किया है. आरोपियों ने कुछ वारदातों को करना कबूल किया है. आरोपियों में से एक युवक एसआई की तैयारी कर रहा है, जबकि 2 युवक वारदातों को अंजाम देने यूपी के मथुरा (Mathura) से आते थे.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में पिछले डेढ सालों से लूट (Loot) की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतरराज्यीय गैंग (Interstate Gang) को दबोचने में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने कामयाबी हासिल की है. ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने 24 घंटे के अंदर गैंग के कुल 5 बदमाशों को पकड़ा है. गैंग ने ग्वालियर में लूट की 4 वारदातों को करना कबूल किया है. सबसे पहले क्राइम ब्रांच ने ग्वालियर के धर्मेंद्र जाट को पकड़ा था, जिससे मिली जानकारी के आघार पर क्राइम ब्रांच ने नवीन शर्मा को शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा. इसके बाद धर्मेंद्र जाट और नवीन शर्मा के सहयोगी नवाब गुर्जर, आकाश जाट और तपेश पंडित को भी गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों के पास से एक राइफल, एक पिस्टल, कार और सवा लाख रुपए की नगदी बरामद की गई है.

यूपी से वारदात करने आते थे आरोपी
आकाश जाट और तपेश पंडित यूपी के मथुरा के रहने वाले हैं और वारदात करने के लिए ग्वालियर आते थे. वारदात के बाद अपना हिस्सा लेकर रवाना हो जाते थे. गिरोह ने अब तक 4 वारदातें करना कबूल किया है. ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन का कहना है कि तपेश और आकाश जाट ने यूपी में भी कई वारदातों को अंजाम दिया है, यही वजह है कि यूपी पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है.

एसआई की तैयारी कर रहा था मास्टर माइंड

गिरोह का मास्टर माइंड नवीन शर्मा मूलत: यूपी के जालौन जिले का रहने वाला है, जो ग्वालियर में एसआई की तैयारी कर रहा था, तो वहीं धर्मेंद्र जाट पुलिस परिवार से ताल्लुक रखता है. फिलहाल पुलिस इन बदमाशों को रिमांड पर लेकर अन्य वारदातों के सिलसिले में पूछताछ कर रही है.

गिरोह ने इन वारदातों को करना कबूल किया है -
>> 7 मई 2018 - सिटी सेंटर बैंक के बाहर बैंक में रुपए जमा कराने आए टोल मैनेजर से 24 लाख रुपए लूटे
Loading...

>> 30 अप्रैल 2019 - कोतवाली में व्यापारी मनोज मंगल की स्कूटर को टक्कर मारकर 4 लाख रुपए की लूट की थी
>> 6 जुलाई 2019 - शिवपुरी लिंक रोड़ पर बैंक की कैश वैन के गार्ड की हत्या कर 8 लाख 28 हज़ार रुपए लूटे
>> 23 अक्टूबर 2019 - गैस एजेंसी मुनीम वासुदेव को गोली मार कर 4 लाख 60 हज़ार लूटे

ये भी पढ़ें -
हनी ट्रैप मामला: निगम इंजीनियर तक सिमटी जांच, रसूखदारों तक क्यों नहीं पहुंच पा रही SIT?
भोपाल: अव्वल आने के लिए भोपाल नगर निगम की रणनीति, बनाया ये खास प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...