अपना शहर चुनें

States

Gwalior : बिजली का बिल नहीं भरा तो चौराहों पर लगा दिये बकायादारों के नाम

बिजली विभाग जल्दी ही दूसरी लिस्ट जारी करने वाला है.
बिजली विभाग जल्दी ही दूसरी लिस्ट जारी करने वाला है.

Gwalior : बिजली विभाग इन बकायादारों के कनेक्शन भी काट रहा है. रात में बकायादारों के घरों के बाहर वीडियोग्राफी कराई जाएगी, ताकि कनेक्शन (Connection) कटने के बाद बकायादार चोरी से बिजली (bijli) न जला पाएं.

  • Share this:
ग्वालियर.ग्वालियर (Gwalior) जिले में बिजली बिल (Bill) जमा नहीं करने वालों की अब शामत आ गई है.डबरा में बिजली विभाग ने बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक करना शुरू कर दिया है.ऐसे 20 बड़े बकायादारों के नाम होर्डिंग्स पर लिखकर जगह-जगह लगा दिए गए.

चौराहों पर लगे होर्डिंग्स...
अगर आप ग्वालियर में हैं और बिजली चुरा या बिल जमा नहीं कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है.बिजली विभाग अब बिल न चुकाने वालों के नाम सार्वजनिक कर रहा है. डबरा शहर के चौक चौराहों पर बकायादारों के नाम के होर्डिंग्स लगा दिए गए हैं. इन लोगों के नाम अब पूरा शहर देख रहा है. जिन लोगों पर 9 लाख रुपए तक का बिल बकाया हो गया है उन सबके नाम इन होर्डिंग्स में लिख दिए गए हैं.


पहले नोटिस दिया था


बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर पीयूष दिलोदरे ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं पर एक लाख रुपए से ज्यादा का बिजली बिल बकाया हो गया था, उन्हें पहले नोटिस दिया गया था. लेकिन जब उनमें से किसी ने बिल नहीं भरा तो फिर उनके नाम चौराहों पर लगा दिए गए.इसकी शुरुआत हो चुकी है. अब बारी-बारी सबके नाम लिख दिये जाएंगे.इसके पीछे विभाग का मकसद यही है कि शर्म में ही सही लोग बिल तो भरें.

कनेक्शन काटे,कैमरे से निगरानी
असि.इंजीनियर पीयूष दिलोदरे ने बताया कि बिजली विभाग इन बकायादारों के कनेक्शन भी काट रहा है. रात में बकायादारों के घरों के बाहर  वीडियोग्राफी कराई जाएगी, ताकि कनेक्शन कटने के बाद बकायादार चोरी से बिजली न जला पाएं. पहले कनेक्शन कटने के बाद बकायादार चोरी से बिजली कनेक्शन डालते थे, लेकिन वीडियो कैमरे की नज़र बकायादारों के घर के बाहर रहेगी, जिससे अवैध कनेक्शन जोड़ना सम्भव नही होगाविभाग जल्द ही बकायादारों की दूसरी लिस्ट जारी करने वाला है. होर्डिंग्स पर उनके नाम लिखकर चौराहे पर लगा दिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज