अपना शहर चुनें

States

नाराज़ मतदाता मंत्री भारत सिंह कुशवाह से बोले -'इमरती देवी ने बेच दिया हमारा वोट....'

सिंधिया समर्थक इमरती देवी दल बदल कर अब बीजेपी में आ गयी हैं.
सिंधिया समर्थक इमरती देवी दल बदल कर अब बीजेपी में आ गयी हैं.

इमरती देवी कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) में भी मंत्री थीं और अब बीजेपी (BJP) में आने के बाद भी मंत्री पद पर हैं. कुशवाह समाज की नाराज़गी इसी बात पर है कि उन्होंने काम नहीं किया.

  • Share this:
ग्वालियर.ग्वालियर की डबरा (Dabra) विधानसभा सीट (Assembly Seat) पर कुशवाहा मतदाता इमरती देवी से इस कदर नाराज़ हैं कि उन्होंने अपने ही कुनबे के मंत्री भारत सिंह कुशवाह का खुले मंच पर विरोध कर दिया. कुशवाह समाज के युवाओं ने मंत्री भारत सिंह से कहा कि मंत्री बनने के बाद भी इमरती ने उनके लिए कुछ नहीं किया फिर उनको वोट कैसे दें.

इमरती को वोट देने को कहा तो मच गया हल्ला
डबरा विधान सभा सीट पर इमरती देवी के विरोध का प्रकोप राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह को झेलना पड़ा है. भारत सिंह, इमरती देवी के लिए समर्थन मांगने निकले थे. महाराजपुर गांव में उन्होंने कुशवाह समाज की बैठक ली. इसमें मंत्री ने अपने समाज के लोगों से मंत्री इमरती देवी के लिए प्रचार करने और थोकबंद वोट देने की अपील की. इमरती के लिए वोट मांगते ही  कुशवाह समाज के युवा बिफर गए. उन्होंने मंत्री भारत सिंह कुशवाह को खरी-खोटी सुना दी. भारत सिंह को गरियाते हुए लोगों ने कहा जब इमरती मंत्री थीं तब हमारी नहीं सुनती थीं. उन्होंने हमारा वोट बेचा है, हम उनको वोट क्यों दें ? कुछ लोगों का कहना था कि मंत्री इमरती कांग्रेस में थीं तब भी समाज के लिए कुछ नहीं किया और अब BJP में आकर मंत्री बनने के बाद भी इमरती ने समाज की सुध नहीं ली, तो आप इमरती के लिए वोट मांगने क्यों आए.

भारत सिंह के समर्थकों ने संभाला मोर्चा
मंत्री भारत सिंह कुशवाह नाराज लोगों को समझा रहे थे, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. कुछ युवा तो मंच पर चढ़ गए और इमरती के मसले पर बहस पर उतारू हो गए. मंत्री कुशवाह ने लोगों से इमरती को वोट देने की अपील की, लेकिन युवा मानने को तैयार नहीं हुए, उधर मंत्री को घिरा देख उनके समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए.



भारत सिंह पर है कुशवाह मतदाताओं को मनाने की जिम्मेदारी
डबरा विधानसभा क्षेत्र में कुशवाह समाज के मतदाताओं की तादाद 16 हज़ार है. ये BJP के परम्परागत मतदाता रहे हैं. राजनीति के जानकर मानते हैं कि पिछले विधानसभा चुनाव में कुशवाह समाज कांग्रेस की इमरती के खिलाफ वोट करता रहा है, लेकिन अब इमरती BJP में हैं, लिहाजा आला नेताओं ने राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह को अपने कुनबे को साधने की जिम्मेदारी सौंप दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज