ग्वालियर : व्यापम घोटाले में जेल जा चुके मास्टरजी के घर लोकायुक्त का छापा
Gwalior News in Hindi

ग्वालियर :  व्यापम घोटाले में जेल जा चुके मास्टरजी के घर लोकायुक्त का छापा
शिक्षक ब्याज पर पैसा भी उधार देता था

लोकायुक्त (lokayukta) ने शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के घर के दस्तावेज खंगाले तो उनमें 70 लाख रुपए  कीमत की 12 बीघा जमीन,  25 लाख रुपए कीमत के दो मंजिला मकान के दस्तावेज और करीब 20 लाख के सिक्यूरिटी चैक (cheque) भी मिले हैं.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में लोकायुक्त (Lokayukta) की टीम ने आज सुबह भिंड जिले के गोहद में तैनात शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के घर छापा (raid) मारा. शिक्षक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला है. पाठक व्यापम मामले में भी आरोपी था और दो महीने जेल जा चुका है. शिक्षक ब्याज पर रुपए बांटता था.

25 सदस्यों वाली लोकायुक्त टीम सुबह 5:00 बजे शिव नगर स्थित चंद्र प्रकाश पाठक के घर पहुंची और घर के बाहर की बेल बजाई तो शिक्षक पाठक ने ही दरवाजा खोला. दरवाजा खोलते ही लोकायुक्त टीम ने उन्हें हिरासत में लिया और अंदर लेकर पहुंचे. इसके बाद टीम ने करीब 7 घंटे तक शिक्षक के घर उनकी संपत्ति और अन्य दस्तावेजों की जांच की.

 ब्याज पर रुपया बांटता था शिक्षक
लोकायुक्त ने शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक से सिक्यूरिटी चैक के बारे में पूछताछ की और अन्य दस्तावेज खंगाले जिसमें यह खुलासा हुआ कि वो ब्याज पर रुपए देने का धंधा भी करता था. इसके एवज में पाठक सामान गिरवी रखवाता था. साथ ही सिक्यूरिटी चैक भी उधार देने वालों से अपने पास ले कर रखता था. लोकायुक्त को लगभग 20 लाख रुपए से ज्यादा के सिक्यूरिटी चैक मिले हैं. शिक्षक के पास मिली संपत्ति उनकी खुद की कमाई है.



जेल की हवा भी खा चुके हैं मास्टर जी
लोकायुक्त इंस्पेक्टर कवींद्र सिंह चौहान ने बताया कि शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. जांच में शिकायत सही पाई गई, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. फिर आज सुबह शिक्षक के आवास पर छापा मारा गया. इंस्पेक्टर चौहान ने बताया कि शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक व्यापम मामले में भी आरोपी रहा है और 2 महीने जेल में भी रह चुका है. लोकायुक्त पुलिस अब शिक्षक के संपत्ति के दस्तावेज़ की पड़ताल कर रही है. साथ ही ये भी पता लगा रही है कि शिक्षक ने इतनी सम्पत्ति कैसे अर्जित की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज