Gwalior : दीपावली के दिन अल सुबह दरवाजा खटका, सामने लक्ष्मी नहीं मंत्रीजी थे, देखें Video

प्रद्युम्न सिंह अक्सर अपने सफाई अभियान के लिए पहचाने जाते हैं.
प्रद्युम्न सिंह अक्सर अपने सफाई अभियान के लिए पहचाने जाते हैं.

मंत्री (Minister) प्रद्युम्न सिंह जब सुबह 5 बजे लोगों के घर पहुंचे तो लगभग सभी लोग सो रहे थे. कोई आंख मलता हुआ उठा तो कोई ब्रश करता हुआ बाहर निकला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में दिवाली (Diwali) के दिन लोगों को एक सरप्राइज मिला. जी नहीं, उनके दरवाजे पर लक्ष्मी तो नहीं आयी लेकिन मंत्री खुद चले आए. लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. उनका हाल पूछा और पानी-बिजली की दिक्कत तो नहीं, ये पूछकर चले गए. जहां शिकायत मिली वहां फौरन कलेक्टर को निर्देश दिए. जहां गंदगी के ढेर मिले वहां नगर निगम अफसरों को डांट लगा दी.

ये कोई और नहीं बल्कि पहले कमलनाथ सरकार और अब शिवराज सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह थे. प्रद्युम्न सिंह हाल ही में उप चुनाव जीतकर फिर से विधान सभा पहुंचे हैं. ग्वालियर सीट से इस बार वो दल बदल कर बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे थे और जनता ने फिर उन्हें अपना विधायक चुन लिया. चार दिन पहले ही वो फिर से विधायक बने हैं. जीत के बाद उन्हें दिवाली का दिन सबसे ठीक लगा जब जीत के लिए धन्यवाद देने के साथ लोगों को शुभकामनाएं भी दे गए.

सुबह 5 बजे दरवाजा खटखटाया
प्रद्युम्न सिंह जनता में खासे सक्रिय रहते हैं. वो अक्सर अपने सफाई अभियान के लिए पहचाने जाते हैं. उन्हें जहां गंदगी दिखती है वो वहीं सफाई शुरू कर देते हैं. कभी नाले-नाली में उतरकर फावड़ा चलाते हैं तो कभी शिवपुरी के सरकारी दफ्तर का शौचालय साफ करने से भी उन्होंने परहेज़ नहीं किया. लेकिन इस बार तो वो दिवाली के दिन सुबह 5 बजे ही जनता से मिलने निकल पड़े और लोगों का दरवाज़ा खटखटाकर उठा दिया.
साफ-सफाई और पेयजल का पूछा


मंत्री प्रद्युम्न सिंह जब सुबह 5 बजे लोगों के घर पहुंचे तो लगभग सभी लोग सो रहे थे. कोई नींद में से उठा तो कोई ब्रश करता हुआ बाहर निकला. मंत्री ने उनसे पूछा घर में पानी-बिजली तो आ रही है न. कोई दिक्कत तो नहीं. इलाके में रोज सफाई होती है या नहीं. नाले-नालियों में भराव की दिक्कत तो नहीं है.

कलेक्टर-कमिश्नर को काम पर लगाया
नगर भ्रमण के दौरान ग्वालियर के कुछ इलाकों में लोगों ने साफ-सफाई न होने और गंदा पानी सप्लाई होने की शिकायत की. प्रद्युम्न सिंह ने फौरन कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर को बुलाकर समस्या हल करने के लिए कहा. कई जगह सड़कों पर कचरे के ढेर लगे दिखे तो नाराजगी जताई और नगर निगम अधिकारियों को डांट लगायी. उन्होंने कहा- शहर स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त करना हम सबकी जिम्मेदारी है. आज दीपावली है. स्वच्छता में ही लक्ष्मी आती है. आगमन होता है. सभी लोग शहर को स्वच्छ रखने का संकल्प लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज