होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /चंबल की बेटी ने लंदन में लहराया तिरंगा, वापस लौटने पर ऐसे हुआ स्वागत

चंबल की बेटी ने लंदन में लहराया तिरंगा, वापस लौटने पर ऐसे हुआ स्वागत

Gwalior: निहारिका कौरव चंबल की भिंड जिले की रहने वाली है और ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रही है.

Gwalior: निहारिका कौरव चंबल की भिंड जिले की रहने वाली है और ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रही है.

Gwalior News: निहारिका कौरव ने लंदन में आयोजित कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप में 68 किलो सीनियर वर्ग में कांस्य पदक जीता ह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विजय प्रताप सिंह

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली बेटी निहारिका कौरव ने लंदन में आयोजित कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप में 68 किलो सीनियर वर्ग में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन किया है. निहारिका कांस्य पदक जीतने के बाद ग्वालियर लौटी हैं. निहारिका के रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही परिवारजनों और खिलाड़ियों ने उनका भव्य स्वागत किया. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन से लेकर घर तक प्रशंसक निहारिका को एक जुलूस के रूप में जश्न मनाते हुए लेकर गए.

निहारिका ने लंदन में दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड और आस्ट्रेलिया को पराजित कर यह कारनामा दिखाया है. बता दें कि निहारिका कौरव चंबल की भिंड जिले की रहने वाली है और ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रही हैं. इससे पहले निहारिका साल 2011 में मध्यप्रदेश कराटे चैंपियनशिप का खिताब जीत चुकी है. इसके साथ ही कराटे इंटरनेशनल स्पर्धाओं में खेलकर निहारिका भारत के लिए 5 गोल्ड मेडल भी जीत चुकी है. निहारिका ने बताया है कि उसका अगला लक्ष्य वर्ल्ड सीरीज पर है, आगे जाकर वर्ल्ड कराटे सीरीज में भाग लेकर भारत का नाम रोशन करेगी.

पिता बोले- बेटी पर मुझे गर्व
निहारिका के पिता डॉ. रामवीर कौरव ने इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कल तक जो ग्वालियर चंबल अंचल बेटियों को लेकर एक अलग सोच रखता था. आज वहीं चंबल अंचल की बेटियां हर खेल में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. हमें बेहद खुशी है कि हमारी बेटी निहारिका ने कांस्य पदक जीतकर ग्वालियर चंबल अंचल के साथ-साथ मध्यप्रदेश नाम रोशन किया है. उन्होंने आगे कहा कि उनकी बेटी को कराटे का बेहद शौक था. छोटी सी उम्र में उसने अपनी उम्र से कई ज्यादा पदक जीते हैं. प्रदेश व जिला स्तर पर भी उसने कई बार जीत हासिल की.

आज इस बड़ी उपलब्धि पर मुझे बेहद हर्ष है मेरे परिवार को भी उस पर गर्व है.

Tags: CM Shivraj Singh, Cwg, Gwalior news, Mp news, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें