लाइव टीवी

ग्वालियरः बाइक सवार दंपति को रोक पुलिस बोली-'भाभी जी, भाई साहब को हेलमेट पहनाइए'

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 17, 2019, 9:09 PM IST
ग्वालियरः बाइक सवार दंपति को रोक पुलिस बोली-'भाभी जी, भाई साहब को हेलमेट पहनाइए'
करवा चौथ के मौके पर ग्वालियर पुलिस ने चलाया हेलमेट पहनाओ अभियान.

करवा चौथ (Karva Chauth) के मौके पर ग्वालियर ट्रैफिक पुलिस (Gwalior Traffic Police Campaign) ने चलाया अनोखा अभियान. महाराजबाड़ा इलाके में बिना हेलमेट (Helmet) जा रहे दंपति को पुलिस ने गिफ्ट किया हेलमेट. पतियों को हेलमेट लगाने की शपथ दिलवाई.

  • Share this:
ग्वालियर. बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने वालों का चालान कटते तो आपने अक्सर देखा होगा, लेकिन क्या कभी ऐसा सुना है कि बिना हेलमेट (Helmet) जा रहे वाहन चालकों को पुलिस चालान काटने की बजाए हेलमेट का तोहफा दे. ग्वालियर की जनकगंज पुलिस ने करवा चौथ (Karva Chauth) के मौके पर कुछ ऐसा ही अनोखा अभियान (Gwalior Traffic Police Campaign) चलाया. ट्रैफिक पुलिस ने पत्नी के साथ बिना हेलमेट जा रहे लोगों को हेलमेट भेंट किए. साथ ही हेलमेट न पहनने वाले पतियों को दोबारा ऐसा न करने की शपथ भी दिलवाई.

पुलिस को देखकर डर गए बाइक सवार
जनकगंज इलाके के हनुमान चौराहा पर करवा चौथ के मौके पर पुलिस का अलग ही रूप देखने को मिला. चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने यहां से बिना हेलमेट पहने बाइक से गुजर रहे एक दंपति को रोका. बाइक सवार पति ने हेलमेट नहीं पहन रखी थी. लिहाजा ट्रैफिक पुलिस को देखते ही डर लाजिमी था. लेकिन पुलिस ने चालान काटने की बजाए दंपति को गुलाब का फूल भेंट किया और तोहफे में हेलमेट दिया. बाइक सवार पत्नी को पुलिस ने हेलमेट थमाया, जिसे पत्नि ने अपने पति को पहना दिया. पुलिस ने करवा चौथ के मौके पर पति की लंबी उम्र की कामना करने वाली महिलाओं को अपने पति को सुरक्षित सफर के लिए हेलमेट लगाने की शपथ दिलवाई.

Gwalior Traffic Police Campaign-Karva Chauth-Helmet
ग्वालियर पुलिस के अभियान की महिलाओं ने की तारीफ.


पुलिस के अभियान की तारीफ
ग्वालियर के बाजार में पति के साथ शॉपिंग करने जा रही नीलू ने कहा कि उनके पति राजेश अक्सर बिना हेलमेट के ही बाइक चलाते हैं. लेकिन गुरुवार को जब सरेराह ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका, तो पहले डर लगा कि हजार रुपए का चालान कटेगा. लेकिन चालान की जगह हेलमेट का तोहफा बिल्कुल अनोखा अनुभव था. नीलू ने कहा कि पुलिस की ऐसी पहल उन्होंने पहली बार देखी है. नीलू जैसी कई महिलाओं ने गुरुवार को करवा चौथ के मौके पर अपने पतियों को हेलमेट पहनने की शपथ दिलवाई.

ये भी पढ़ें -
Loading...

राम मंदिर निर्माण पर बोला मुस्लिम मंच, जहां झगड़ा-फसाद हो, वहां नहीं बन सकती मस्जिद

Magnificent MP : 900 उद्योगपति करेंगे शिरकत, मुकेश अंबानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...