संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति की नियुक्ति को लेकर हाईकोर्ट का नोटिस

हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने प्रदेश के एकमात्र संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति आचार्य लवली शर्मा की नियुक्ति को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है.

Mahesh Shivhare | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 17, 2018, 10:11 PM IST
संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति की नियुक्ति को लेकर हाईकोर्ट का नोटिस
हाईकोर्ट ग्वालियर बेंच
Mahesh Shivhare | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 17, 2018, 10:11 PM IST
हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने प्रदेश के एकमात्र संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति आचार्य लवली शर्मा की नियुक्ति को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने कुलाधिपति, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, संस्कृति विभाग और कुलपति को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब मांगा है.

एक रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी श्याम करण तोमर ने याचिका में मांग की है कि संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति लवली शर्मा ने गलत तथ्यों के आधार पर नियुक्ति पाई है. इसलिए उनकी नियुक्ति को तत्काल निरस्त किया जाए. याचिकाकर्ता ने कोर्ट में कहा है कि लवली शर्मा ना तो वह ए ग्रेड की कलाकार हैं और ना ही उन्हें विश्वविद्यालय स्तर पर 10 साल पढ़ाने का कोई अनुभव है. इसके साथ ही उन्हें प्रशासनिक अनुभव भी नहीं है.

याचिका में यह भी कहा गया है कि गलत तथ्यों के आधार पर कुलपति लवली शर्मा ने कुर्सी हासिल की है. हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए इस मामले में 8 पक्षकारों को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब तलब किया है. गौरतलब है कि करीब डेढ़ साल पहले नियुक्त हुई कुलपति लवली शर्मा शुरु से ही विवादों में रही हैं.उनके प्रोफेसर और छात्रों के साथ व्यवहार को लेकर कई बार आंदोलन हो चुके हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->