• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Khandwa Lok Sabha Bypolls: हिंदू महासभा लड़ेगी खंडवा उपचुनाव, बीजेपी की बढ़ाएगी टेंशन

Khandwa Lok Sabha Bypolls: हिंदू महासभा लड़ेगी खंडवा उपचुनाव, बीजेपी की बढ़ाएगी टेंशन

ग्वालियर में महात्मा गांधी की जयंती पर हिंदू महासभा ने विचार गोष्ठी का आयोजन किया.

ग्वालियर में महात्मा गांधी की जयंती पर हिंदू महासभा ने विचार गोष्ठी का आयोजन किया.

Madhya Pradesh: ग्वालियर जिले में एक बार फिर नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए गए. वह भी गांधी जयंती के मौके पर. हिंदू महासभा ने ‘गांधी, गोडसे आप्टे’ विषय पर विचार गोष्ठी की. संगठन खंडवा लोक सभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारेगा. इससे बीजेपी की टेंशन बढ़ सकती है.

  • Share this:

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में महात्मा गांधी की जयंती पर हिंदू महासभा ने विचार गोष्ठी आयोजित की. गोष्ठी का विषय ‘गांधी, गोडसे आप्टे’ विषय था. इस मौके पर संगठन ने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को सबसे बड़ा देशभक्त बताया. संगठन ने खंडवा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने की भी घोषणा की है.

हिन्दू महासभा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे के चित्र की पूजा-अर्चना की. इस मौके पर उन्होंने भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की भी मांग उठाई. साथ ही, हिन्दू महासभा के क्रांतिकारियों को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की. हिन्दू महासभा कार्यालय में हुई विचार गोष्ठी में सभी ने अपने विचार रखे.

खंडवा लोक सभा चुनाव लड़ेगा संगठन

हाल ही में हिन्दू महासभा ने खंडवा लोकसभ चुनाव में प्रत्याशी उतारने का भी ऐलान किया है. महासभा हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे पर चुनाव में उतरेगी. हिन्दू महासभा जल्द ही अपना प्रत्याशी चयन करने के लिए पदाधिकारियों  को खंडवा भेजेगी.

इस वजह से हो चुका है विवाद

गौरतलब है कि ग्वालियर में हिन्दू महासभा साल 2107 में नाथूराम गोडसे का मंदिर स्थापित करने की कोशिश कर चुकी है. उस दौरान प्रशासन ने गोडसे की प्रतिमा जब्त कर  उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया था. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना भी साधा था. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बीजेपी महात्मा गांधी के नाम का राजनीतिक लाभ लेने का काम करती है.

भोपाल में भिड़े बीजेपी-कार्यकर्ता

राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में जहां गांधी प्रतिमा पर अपनी-अपनी पार्टी का झंडा लगाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के नेता आपस में भिड़ गए. नौबत यहां तक पहुंच गई के पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा और तब जाकर प्रतिमा पर माल्यार्पण का कार्यक्रम संपन्न हो सका. दरअसल 2 अक्टूबर को गांधी जी की जयंती के मौके पर राजधानी के मिंटो हॉल में लगी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण के कार्यक्रम आयोजित किए गए थे.

यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनथ को भी माल्यार्पण के लिए आना था. दोनों पार्टियों के नेताओं का कार्यक्रम लगभग एक ही समय सुबह 10:00 बजे तय था. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ माल्यार्पण के लिए मिंटो हॉल पहुंचते उससे पहले ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गांधी प्रतिमा के चारों तरफ बीजेपी के झंडे लगा रखे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज