होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /ग्वालियर में जुटे 8 जिलों के सैकड़ों खिलाड़ी, 3 दिन जीत के लिए दौड़ेंगे-कूदेंगे; करेंगे जोर आजमाइश

ग्वालियर में जुटे 8 जिलों के सैकड़ों खिलाड़ी, 3 दिन जीत के लिए दौड़ेंगे-कूदेंगे; करेंगे जोर आजमाइश

सभी भविष्य के भावी खिलाड़ी हैं. जो आगे चलकर विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे

सभी भविष्य के भावी खिलाड़ी हैं. जो आगे चलकर विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे

कुलपति अविनाश तिवारी ने कहा की जो भी खिलाड़ी प्रतियोगिता में शामिल हुए हैं वे सभी भविष्य के भावी खिलाड़ी हैं जो भविष्य ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विजय राठौड़

ग्वालियर. जीवाजी विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा अध्ययनशाला में तीन दिवसीय संभाग स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन पुरुष महिला एथलेटिक्स का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अविनाश तिवारी ने रंगीन गुब्बारे उड़ाकर किया.

कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर कुलपति अविनाश तिवारी ने कहा जो भी खिलाड़ी इन प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं वे सभी भविष्य के भावी खिलाड़ी हैं. जो आगे चलकर विश्वविद्यालय व देश का नाम रोशन करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलसचिव राजेंद्र कुमार बघेल ने की. कार्यक्रम में स्वागत भाषण शारीरिक शिक्षा अध्ययनशाला के विभागाध्यक्ष डॉ. केशव सिंह गुर्जर ने दिया.

यह रहे विजेता
कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जिसमें डिस्कस थ्रो महिला में एसओएस की सौम्या पाराशर व पुरुष में शिवपुरी के अंकित लायक्रा विजेता रहे. इसके साथ ही हाई जंप पुरुष में एसएलपी के गौरव गुर्जर व 1500 मीटर में गोरमी के पुष्पेन्द्र सिंह विजेता रहे.

लड़कियों की 100 मीटर की दौड़ से शुरू हुई प्रतियोगिता
प्रतियोगिता के दौरान जैसे ही प्रोफेसर अविनाश तिवारी ने रंगीन गुब्बारों को छोड़ा वैसे ही प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी लड़कियों का तूफानी अंदाज देखने को मिला लड़कियां बहुत ही स्फूर्ति और तेजी के साथ दौड़ती नजर आई. वही लड़कों ने भी खेल का गजब अंदाज दिखाया. वही डिस्कस थ्रो में गोले को दूर तक फेंक कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. इसके साथ ही 200 व 400 मीटर की दौड़ में भी प्रतिभागियों ने अच्छा प्रदर्शन किया.

दर्शकों ने किया उत्साहवर्धन
प्रतियोगिता के दौरान खेलों को देखने आए प्रतिभागियों के परिजन व सहयोगियों ने प्रतिभागियों का तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया वहीं कई लोग अपने प्रतिभागियों का नाम पुकार कर भी उनका उत्साह बढ़ा रहे थे और वही जीतने वाले प्रतिभागियों को उनके सहयोगी अपने कंधों पर बिठाकर खुशियां जाहिर कर रहे थे. कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे प्रतिभागियों को अल्पाहार की व्यवस्था भी की गई थी. खेलों से पहले मैदान में प्रैक्टिस करते नजर आए प्रतिभागीप्रतियोगिता के दौरान जिन प्रतिभागियों की प्रतियोगिता में विलंब था वह मैदान पर अपने साथियों व कोच के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए.

Tags: Gwalior news, Sports news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें