होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /ग्वालियर: जेब में पैसे नहीं और करना चाहते हैं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी? तो फिर यह खबर आपके लिए ही है

ग्वालियर: जेब में पैसे नहीं और करना चाहते हैं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी? तो फिर यह खबर आपके लिए ही है

जल्दी शुरू होगी विशेषज्ञों द्वारा कक्षाएं

जल्दी शुरू होगी विशेषज्ञों द्वारा कक्षाएं

Free Coaching For Competitive Exams: कलेक्टर विक्रम सिंह के अनुसार, दिसंबर महीने में आयोजित होने वाली कक्षाएं प्रतियोगी ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : विजय राठौड़

ग्वालियर. आप भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और कलेक्टर एसपी बनने की मंशा रखते हैं, लेकिन आपकी इस ख्वाहिश को पूरा करने मे आर्थिक स्थिति आड़े आ रही है. चिंता न करें, आपकी तैयारी में पैसे आड़े नहीं आएंगे. आप अपनी तैयारी कर सकते हैं, वह भी बिल्कुल निःशुल्क. जानिए कहां और कैसे.

दरअसल, ग्वालियर कलेक्टर विक्रम सिंह एक नई पहल करते हुए युवाओं के हित में एक काम करने जा रहे हैं. ऐसे युवा जो आर्थिक स्थिति के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए विक्रम सिंह ने कक्षाएं आयोजित करने की योजना बनाई है. ये कक्षाएं नि:शुल्क आयोजित की जाएंगी.

विशेषज्ञ लेंगे कक्षाएं

कलेक्टर विक्रम सिंह के अनुसार, दिसंबर महीने में आयोजित होने वाली कक्षाएं प्रतियोगी परीक्षाओं के विषयों से संबंधित विशेषज्ञों द्वारा ली जाएंगी. इन कक्षाओं में परीक्षार्थियों का मार्गदर्शन विशेषज्ञ करेंगे. इसके अलावा परीक्षार्थियों के मार्गदर्शन के लिए पूर्व में परीक्षाएं पास कर सफल अफसर बन चुके अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा. ताकि परीक्षार्थियों को परीक्षाओं के ज्ञान के साथ ही प्रशासन की कार्यप्रणाली को समझने का अवसर मिले.

ये संस्थाएं बनेंगी सहयोगी

परीक्षा के लिए निशुल्क कक्षाओं की जिम्मेदारी कलेक्टर ने कुछ संस्थाओं को दी है. इन संस्थाओं के माध्यम से कक्षाएं संचालित की जाएंगी. इस योजना में आधुनिक नालंदा और आदर्श परिवार को शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि आधुनिक नालंदा के डायरेक्टर परीक्षित भारती युवाओं की लंबे समय से करियर काउंसलिंग कर उन्हें मार्गदर्शन दे रहे हैं. इसी के चलते इस प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी उनको दी गई है.

अधिक रजिस्ट्रेशन होने पर होगी चयन परीक्षा

जानकारी के अनुसार, इस कोचिंग के लिए एक संख्या तय की जाएगी. यदि उस संख्या से अधिक पंजीयन होते हैं. तो फिर विद्यार्थियों के सलेक्शन के लिए चयन परीक्षा आयोजित की जाएगी. ताकि मेहनती और जरूरतमंद छात्रों को अवसर मिलने की संभावनाएं बनी रहे.

Tags: Competitive exams, Gwalior news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें