Video : घर के बाहर घूम रहे थे कोरोना पॉजिटिव मरीज़, तहसीलदार ने कर दी इनाम की घोषणा

ग्वालियर के भितरवार में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए ये उपाय किया गया है.

ग्वालियर के भितरवार में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए ये उपाय किया गया है.

Gwalior. ईंटमा गांव में सप्ताहभर पहले शादियों में शामिल हुए कुल 9 लोग कोरोना संक्रमित निकले थे. इन सभी को गांव में होम आइसोलेट किया गया था. लेकिन ये मरीज़ घर में रहने की बजाए गांव में घूमते रहे.

  • Share this:

लियर. ग्वालियर जिले के ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना (Corona) का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन इन इलाकों में आइसोलेट किए गए पॉजिटिव मरीज मान नहीं रहे वो घर के बाहर घूम रहे हैं. इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे रोकने के लिए भितरवार तहसीलदर ने नई कवायद शुरू की है. घर के बाहर घूम रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज़ (Patients) की सूचना जो कोई देगा उसे प्रशासन की ओर से 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा.

गांवों में तेज़ी से बढ़ रहा संक्रमण

ग्वालियर जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले के मोहना, पनिहार, घाटीगांव, चिनोर, ईंटमा में कोरोना मरीज़ों की संख्या एकाएक बढ़ गयी है. बीते 24 घंटे में यहां 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 854 पर पहुंच चुका है.

Youtube Video

इन गांव में आइसोलेट किए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ अपने घरों में रहने के बजाए घर के बाहर या गांव की गलियों में घूमते रहते हैं, जिससे दूसरे लोग भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. पॉजिटिव मरीज़ों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. भितरवार प्रशासन ने ऐसे लापरवाह लोगों पर मुखबिरों के जरिए नकेल कसने की तैयारी कर ली है. भितरवार के तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाहर घूमने की जानकारी देने वालों को 500 रुपए इनाम देने की घोषणा की है. तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव ने बताया कि भितरवार कस्बे और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाहर घूमने की जानकारी देने वाले को 500 की नगद राशि भितरवार नगर पालिका के जरिए दिलाई जाएगी. साथ ही जानकारी देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा.
ईंटमा गांव बना था हॉटस्पॉट

पिछले सप्ताह ईंटमा गांव कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया था. ईंटमा गांव में सप्ताहभर पहले शादियों में शामिल हुए कुल 9 लोग कोरोना संक्रमित निकले थे. इन सभी को गांव में होम आइसोलेट किया गया था. लेकिन ये मरीज़ घर में रहने की बजाए गांव में घूमते रहे. इस वजह से संक्रमण तेज़ी से फैला. खबर लगते ही यहां स्वास्थ विभाग की टीम गांव में पहुंची और टेस्ट किए गए जिसमें 24 घण्टे में करीब 75 लोग कोरोना संक्रमित हो गए. यहां ड्यूटी देने वाले एक तहसीलदार, 4 पटवारी सहित 15 अधिकारी-कर्मचारी भी इस संक्रमण की चपेट में आ गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज