ग्वालियर में सिक्यूरिटी गार्ड ने Puppy को डंडे से पीटकर मार डाला, पशुप्रेमियों ने आरोपी को पीटा

युवक-युवतियों ने आरोपी संजय को पीटना शुरू कर दिया.

ग्वालियर (Gwalior) में इसी साल डॉगी की हत्या की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं. दोनों मामले बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री मेनका गांधी (Maneka Gandhi) तक पहुंच गए थे. उनकी पहल के बाद पशु हत्या के मामले दर्ज हो पाए थे.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर में पशु क्रूरता (animal cruelty) का एक मामला सामने आया है. इस बार भी एक पिल्ले की हत्या कर दी गयी. एक सिक्यूरिटी गार्ड ने पिल्ले (puppy) की डंडे से पीटकर जान ले ली. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद डॉग लवर्स ने थाने में मामला दर्ज कराया और फिर आरोपी की पिटाई कर दी. झांसी रोड पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 के तहत वध का मामला दर्ज कर लिया है.

शहर के पॉश इलाके हरिशंकरपुरम में तैनात सिक्यूरिटी गार्ड संजय वर्मा ने कॉलोनी में घूम रहे पिल्ले को डंडे से जमकर पीटा. इस पिटाई के कारम पिल्ले ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया. बाद में सीसीटीवी फुटेज चैकिंग के दौरान ये वाकया सोसायटी के लोगों को पता चल गया. खबर फैलते ही डॉग लवर्स मौके पर पहुंच गए. घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकलवाए गए. सीसीटीवी फुटेज में गार्ड संजय पिल्ले को डंडे से पीटते हुए नजर आ रहा था. बस डॉग लवर्स का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. वो शिकायत दर्ज कराने झांसी रोड थाने पहुंचे और आरोपी गार्ड संजय के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

थाने में आरोपी गार्ड की पिटाई
खबर लगते ही बड़ी तादाद में डॉग लवर्स झांसी रोड थाना पहुंच गए. इसी दौरान जब आरोपी गार्ड संजय थाने पहुंचा तो थाने के बाहर मौजूद डॉग लवर्स का गुस्सा फूट पडा. युवक-युवतियों ने आरोपी संजय को पीटना शुरू कर दिया. आरोपी को पिटता देख थाने के सिपाही उसे बचाने दौड़े. किसी तरह आरोपी को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर थाने पहुंचाय़ा. टीआई मिर्जा आसिफ बैग का कहना है कि आरोपी के खिलाफ वध का मामला दर्ज कर लिया गया है. डॉगी के शव का पीएम कराया जाएगा, उसके आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी.

 एक साल में 3 डॉगी की हत्या
ग्वालियर में इसी साल डॉगी की हत्या की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पहला मामला गोला का मंदिर इलाके का है. यहां एक पालतू डॉगी ने पड़ौसी के घर के सामने गंदगी कर दी थी, इससे नाराज़ पड़ौसन ने डॉगी को डंडे से मारा जिससे उसकी मौत हो गई थी. उसके बाद मुरार थाना इलाके में भी एक पालतू डॉगी ने पड़ौसी पर भौंका तो उसकी हत्या कर दी गई. दोनों मामले बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री मेनका गांधी तक पहुंच गए थे. उनकी पहल के बाद पशु हत्या के मामले दर्ज हो पाए थे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.