Home /News /madhya-pradesh /

ट्रकों से 2 सिपाही कर रहे थे वसूली, आईपीएस ने आधी रात रंगे हाथ पकड़ा तो गिड़गिड़ाने लगे, सस्पेंड

ट्रकों से 2 सिपाही कर रहे थे वसूली, आईपीएस ने आधी रात रंगे हाथ पकड़ा तो गिड़गिड़ाने लगे, सस्पेंड

Gwalior Police Bribe Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आईपीएस अफसर ने अपने ही विभाग के 2 आरक्षकों को अवैध वसूली करते पकड़ा.

Gwalior Police Bribe Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आईपीएस अफसर ने अपने ही विभाग के 2 आरक्षकों को अवैध वसूली करते पकड़ा.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में आईपीएस (IPS) अधिकारी ने पुलिस (Police) विभाग के ही दो सिपाहियों को ट्रकों से अवैध वसूली करते रंगेहाथों पकड़ा है. अवैध वसूली की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एसपी ने एक अन्य आईपीएस अफसर को जांच करने के निर्देश दिए थे. जांच के दौरान अफसर ने 2 सिपाहियों को अवैध वसूली करते पकड़ा.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) का विक्की फैक्ट्री तिराहा पुलिस (Police) कर्मियों की अवैध वसूली का अड्डा बना हुआ है. लगातार शिकायत मिलने के बाद एसपी के निर्देश पर आईपीएस (IPS) अफसर आधी रात के वक्त हालात जानने पहुंचे. विक्की फैक्ट्री तिराहा पर ट्रकों की लंबी लाइन लगी थी और 2 सिपाही ट्रकों से वसूली कर रहे थे. आईपीएस ने दोनों सिपाहियों को वसूली करते रंगे हाथ पकड़ा उसके बाद SP से को जानकारी दी. एसपी अमित सांगी ने वसूली करने वाले दोनों सिपाहियों को तत्काल निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए. मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

ग्वालियर SP को लंबे समय से सिपाहियों के द्वारा वाहनों से अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थी. यह अवैध वसूली शहर के बाहर से आने वाले वाहनों से रात के वक्त की जा रही थी. सबसे ज्यादा शिकायत विक्की फैक्ट्री तिराहा चेकिंग पॉइंट की मिली थी. इन्हीं शिकायतों को देखते हुए ग्वालियर एसपी अमित सांगी ने नवागत आईपीएस ऋषिकेश मीणा को मामले की पड़ताल के निर्देश दिए.

इस तरह रंगेहाथ पकड़े गए सिपाही
IPS ऋषिकेश मीणा अपनी गाड़ी लेकर बीते रविवार की रात के वक्त चुपचाप पहुंचे और विक्की फैक्ट्री किराए से करीब 100 मीटर दूर अपनी गाड़ी की हेडलाइट को बंद कर खड़े हो गए. इसके बाद विक्की फैक्ट्री तिराहे पर बाहर से आने वाले ट्रकों की लंबी लाइन लगती गई. माजरा देख IPS मीना पैदल ही चौराहा पर पहुंच गए. चौराहा पर दो सिपाही ट्रकों से रुपया ले रहे थे, सिपाहियों की नजर IPS मीना पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए.  सिपाही IPS को देख गिड़गिड़ाने लगे, अपनी पहली गलती बताकर माफी मांगने लगे. IPS ने दोनों से पूछताछ की तो सिपाहियों ने अपने नाम सुमित दोहरे और सूरज सिरोलिया बताया. IPS ऋषिकेश मीणा ने इस मामले की जानकारी SP को दी.

SP ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड किया
एसपी अमित सांघी ने विक्की फैक्ट्री तिराहा चेकिंग पॉइंट पर अवैध वसूली करने वाले सिपाही सुमित दोहरे और सूरज सिरोलिया को निलंबित कर दिया है. साथ ही दोनों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं. SP अमित सांघी ने बताया विक्की फैक्ट्री इलाके की सबसे ज्यादा शिकायतें मिल रही थी. दोनों सिपाहियों को निलंबित किया गया है, इसके साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों को भी हिदायत दी गई है. SP के निर्देश के बाद IPS ऋषिकेश मीणा, हितिका वासल सहित अन्य पुलिस अधिकारी शहर के बाहर के चेकिंग पॉइंट पर पुलिस कर्मियों की अवैध वसूली पर निगरानी करने में जुटे हुए हैं.

Tags: Gwalior crime, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर