लाइव टीवी

खुर्शीद के बाद सिंधिया ने दी कांग्रेस को नसीहत, कहा-पार्टी को आत्मचिंतन की जरूरत!

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 10, 2019, 7:45 AM IST
खुर्शीद के बाद सिंधिया ने दी कांग्रेस को नसीहत, कहा-पार्टी को आत्मचिंतन की जरूरत!
ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी और कमलनाथ

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के अंतरिम अध्‍यक्ष बनने के बाद भी कांग्रेस में कोई दम दिखाई नहीं दे रहा है. सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के बाद अब ज्योतिरादित्य माधव सिंधिया (Jyotiraditya Madhav Scindia) ने भी पार्टी को खास नसीहत दी है.

  • Share this:
ग्वालियर. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के अंतरिम अध्‍यक्ष बनने के बाद भी कांग्रेस (Congress) में हालात बेहतर नहीं हैं. पहले सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कांग्रेस को कमजोर बताया था, तो अब राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य माधव सिंधिया (National General Secretary Jyotiraditya Madhav Scindia) ने भी पार्टी में आत्म अवलोकन की जरूरत बताई है. जी हां, ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए दिग्‍गज कांग्रेस नेता सिंधिया ने कहा कि पार्टी में सुधार की जरूरत है.

कांग्रेस में आत्म अवलोकन कर सुधार की जरूरत
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का मानना है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन (आत्मचिंतन) करने की जरूरत है. वर्तमान में कांग्रेस की जो स्थिति है उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके. दरअसल ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर पहुंचे सिंधिया से कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के उस बयान पर मीडिया ने राय जाननी चाहिए थी जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की हालत खराब है और वह महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में जीत दर्ज नहीं करा पाएगी.

महाराष्ट्र में कांग्रेस बेहतर स्थित, मिलेगी सफलता

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने सिंधिया ने कहा कि मेरा काम टिकट वितरण तक था. अब बाकी का काम वहां का संगठन देख रहा है और निश्चित ही कांग्रेस को वहां सफलता हासिल होगी. यकीनन क्षेत्रीय संगठन और महासचिव की भूमिका चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण रहती है. महाराष्ट्र में हमारे चार मुख्यमंत्री सहित अन्य नेता जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और इसी वजह से कांग्रेस को मेहनत से चुनाव में अच्छी सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

गरीबों के बढ़े हुए बिजली के बिल की होली जलाने में BJP ने कर दिया ये काम, उल्‍टा पड़ सकता है दांव
Loading...

झाबुआ में CM कमलनाथ का रोड शो और सभा, भारी मतों से जीत का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 6:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...