• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • ग्वालियर में ज्योतिरादित्य बोले-हर चुनाव लिटमस टेस्ट, लेकिन चारों सीट हम ही जीतेंगे

ग्वालियर में ज्योतिरादित्य बोले-हर चुनाव लिटमस टेस्ट, लेकिन चारों सीट हम ही जीतेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दाता बंदीछो़ड़ गुरुद्वारा के 400 वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दाता बंदीछो़ड़ गुरुद्वारा के 400 वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने चारों उपचुनाव (By Election) के लिए कहा कि पार्टी की तैयारी पूरी है, PM और CM की जन कल्याणकारी योजनाओं के कारण जनता BJP को समर्थन देगी. सिंधिया ने चारों सीट पर भाजपा की जीत का दावा किया है.

  • Share this:

ग्वालियर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  ने मध्य प्रदेश में होने जा रहे उप चुनाव (By Election) के लिए कहा- हर चुनाव लिटमस टेस्ट होता है. हम उप चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी पूरी तेजी से काम कर रही है. जनता का विश्वास बीजेपी के साथ है. इसलिए चुनाव हम जीतेंगे.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मंगलवार को अचानक ग्वालियर पहुंचे. एयरपोर्ट से सिंधिया किला स्थित गुरुद्वारा पहुंचे.. उन्होंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा में दाता बंदी छोड़ के दरबार में मत्था टेका. किले पर दाता बंदी छोड़ का 400 वां महोत्सव मनाया जा रहा है. इस दौरान सिंधिया ने चारों उपचुनाव को लेकर कहा कि पार्टी की तैयारी पूरी है, PM और CM की जन कल्याणकारी योजनाओं के चलते जनता BJP को समर्थन देगी। सिंधिया ने चारों सीट पर भाजपा की जीत का दावा किया है.

दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारे में मत्था टेका
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद कहा- यह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम, सिख समाज इसके लिए बधाई का पात्र है. ग्वालियर में सिख समाज ने जो इतिहास रचा है, उससे मैं गौरान्वित हूं. ये मेरा और ग्वालियर का सौभाग्य है, कि आज भी सिख समाज की बड़ी आबादी यहां रहती है. जो मेरे पूर्वजों द्वारा बसाई गई है. मेरा सौभाग्य है कि इस पवित्र समय पर मत्था टेकने का मौका मिला है.  सिख समाज का संदेश हम सब अपने जीवन में अपनाने की कोशिश कर सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण जन सेवा की भावना, कार सेवा, स्वच्छता का तरीका हमें सिख समाज से सीखना चाहिए.  प्रधानमंत्री की सोच भी स्वच्छ भारत है, हमें सिख  समाज से सेवा की प्रेरणा लेना चाहिए.

गुरुद्वारे का इतिहास 
इस गुरुद्वारे से सिखों के गुरु हरगोविंद सिंह की याद जुड़ी है. वो यहां मुगल बादशाह जहांगीर की कैद में रहे थे. और जब उनकी आज़ादी का फरमान आया तो उन्होंने अपने साथ 52 और कैदियों को मुक्त कराया था. गुरुद्वारे के 400 साल पूरे होने पर दाता बंदी छोड़ प्रकाश पर्व का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिन के इस उत्सव का आज दूसरा दिन है.

ये भी पढ़ें- MP में BSP नहीं लड़ेगी उपचुनाव, अखंड प्रताप सिंह ने भरा पर्चा तो पार्टी ने भेजा नोटिस

हर चुनाव महत्वपूर्ण
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बाद में मीडिया से कहा कि मैं मानता हूं कि हर चुनाव लिटमस टेस्ट होता है. हम लोग बहुत तेजी से इस पर काम कर रहे हैं. जनता का विश्वास मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ है. सिंधिया ने कहा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री द्वारा जनता के लिए कल्याणकारी योजनाएं दी जा रही है, उसके आधार पर जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी के साथ जरूर रहेगा.

चारों सीट पर जीत का भरोसा
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भरोसा जताया कि चारों सीटों पर उपचुनाव में भाजपा को जनता का आशीर्वाद मिलेगा. चंबल एक्सप्रेस वे के बारे में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- चंबल एक्सप्रेस-वे संभाग के लिए महत्वपूर्व योजना है. इसके जरिए हम लोग उत्तर प्रदेश और राजस्थान के साथ जुड़ने वाले हैं. केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनकी बात हुई है. जमीन अधिग्रहण हो चुका है. जल्द ही काम भी शुरू हो जाएगा. ये पूरी 8 से 10 हज़ार करोड़ की योजना है. इस योजना में सड़क के साथ ही रोजगार और पर्यटन का भी विकास होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज