Home /News /madhya-pradesh /

jyotiraditya scindia son maha aryaman scindia stylish yuvraj of gwalior royal family know personal details

MBA ग्रेजुएट हैं महाआर्यमन, पिता के लिए करते थे प्रचार; जानें सिंधिया परिवार के युवराज की कहानी

महाआर्यमन सिंधिया ने अमेरिका के शिकागो की प्रतिष्ठित येल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री की है

महाआर्यमन सिंधिया ने अमेरिका के शिकागो की प्रतिष्ठित येल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री की है

महाआर्यमन सिंधिया अपने पिता के लिए 13 साल से प्रचार कर रहे हैं. महाआर्यमन ने भी अपने पिता ज्योतिरादित्य और दादा माधवराव सिंधिया की तरह विदेश से पढ़ाई की है. 25 साल के महाआर्यमन ने सिंधिया अमेरिका के शिकागो की प्रतिष्ठित येल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री की है. सिंधिया घराने की तीसरी पीढ़ी आर्यमन सियासी गलियारों में कूदने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया राजनीति में एंट्री करने जा रहे हैं. लेकिन उनके लिए सियासी पिच नई नहीं है. महाआर्यमन सिंधिया अपने पिता के लिए 13 साल से प्रचार कर रहे हैं. महाआर्यमन ने भी अपने पिता ज्योतिरादित्य और दादा माधवराव सिंधिया की तरह विदेश से पढ़ाई की है. 25 साल के महाआर्यमन सिंधिया ने अमेरिका के शिकागो की प्रतिष्ठित येल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री की है. सिंधिया घराने की तीसरी पीढ़ी आर्यमन सियासी गलियारों में कूदने वाले हैं. महाआर्यमन सिंधिया को हाल ही में ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन में उपाध्यक्ष बनाया गया है. इस पद के साथ ही माना जा रहा है कि उनकी राजनीति में एंट्री हो गई है. इसके साथ ही वह सोशल मीडिया के जरिए युवाओं से जुड़े रहते हैं. महाआर्यमन की पढ़ाई की बात करें तो वे भी अपने पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह दून स्कूल से पढ़े हैं. इसके बाद वह हायर एजुकेशन के लिए विदेश चले गए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया रह चुके हैं बैंकर
बता दें कि कहा जाता है कि तीन पीढ़ी से चली आ रही सिंधिया घराने की परंपरा माननी पड़ती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस परंपरा को माना था. राजनीति में आने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बैंकर की नौकरी कर चुके हैं. आर्यमन भी इसी परंपरा को फॉलो कर रहे हैं. बता दें ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पिता माधवराव सिंधिया के क्षेत्र में एक्टिव रहत थे. अपने पिता के क्षेत्र में जनसंपर्क करते थे.

बहन अनन्या ने भी की ब्रिटिश स्कूल से पढ़ाई
बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 1994 में बड़ौदा के राजपरिवार की प्रियदर्शिनी राजे से शादी की थी. सिंधिया के एक बेटा और एक बेटी है. बेटे महाआर्यमन सिंधिया के साथ सिंधिया की बेटी का नाम अनन्या राजे है. अनन्या ने भी ब्रिटिश स्कूल से पढ़ाई की है. महाआर्यमन ने अमेरिका के येल यूनिवर्सिटी से 2019 उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. बता दें कि हाल ही में महाआर्यमन को ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष बनाया गया है. अब वह राजनीति में एंट्री के लिए तैयार हैं.

अपने पिता ज्योतिरादित्य और दादा माधवराव सिंधिया की तरह ही महाआर्यमन भी क्रिकेट की पिच से सियासी एंट्री ले रहे हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सिंधिया के घर विजिट किया था. इस दौरान पीएम मोदी के साथ महाआर्यमन की एक फोटो आई थी. इस फोटो में महाआर्यमन पीएम मोदी के पास खड़े हुए थे.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर