Home /News /madhya-pradesh /

jyotiraditya scindia son mahaaryaman made entry in cricket politics by electing gdca vice president nodps

महाआर्यमन सिंधिया की सियासत में एंट्री, इस खास पद से शुरू हो रहा सफर, जानें क्या मिली नई जिम्मेदारी

Mahaaryaman Scindia GDCA Vice President: आर्यमन सिंधिया को GDCA (ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन) में उपाध्यक्ष बनाया गया है.

Mahaaryaman Scindia GDCA Vice President: आर्यमन सिंधिया को GDCA (ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन) में उपाध्यक्ष बनाया गया है.

Mahaaryaman Scindia Entry In Politics: सिंधिया घराने की अगली पीढ़ी ने क्रिकेट पॉलिटिक्स में एंट्री ले ली है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया (Mahaaryaman Scindia News) को GDCA (ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन) में उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. माना जा रहा है कि क्रिकेट की पिच से आर्यमन की सियासी एंट्री की तैयारी हो रही है. ऐसा इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि उनके पिता ज्योतिरादित्य और दादा माधवराव ने भी अपने सियासी सफर की उड़ान क्रिकेट से ही भरी थी. हाल ही में पीएम मोदी से भी सिंधिया ने सपरिवार मुलाकात की थी.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. प्रदेश के सिंधिया घराने की अगली पीढ़ी की राजनीतिक एंट्री की तैयारी पूरी हो चुकी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के बेटे आर्यमन सिंधिया को GDCA (ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन) में उपाध्यक्ष बनाया गया है. संस्था या संगठन का पहले पद की जिम्मेदारी आर्यमन सिंधिया को दे दी गई है. माना जा रहा है कि इस पद के साथ आर्यमन की राजनीतिक एंट्री हो गई है. साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पद के साथ आर्यमन सियासी गलियारों में कदम रखने वाले हैं. बता दें कि 27 मार्च को GDCA की वार्षिक आम सभा हुई थी. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री और GDCA अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद थे. इस बैठक में बोर्ड की नई कार्यकारिणी को लेकर चर्चा की गई थी.

अब नई कार्यकारिणी के नामों को हरी झंडी दे दी गई है. नई कार्यकारिणी में आर्यमन सिंधिया (maha aryaman scindia) को उपाध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हालांकि इससे पहले भी आर्यमन एसोसिएशन के सदस्य थे. इसके साथ ही जीवाजी यूनिवर्सिटी में शारीरिक शिक्षा विभाग के डायरेक्टर रहे डॉ. राजेंद्र सिंह को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है. संजय आहूजा को सचिव बनाया गया है. वहीं वीरेंद्र बापना यथावत कोषाध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि आर्यमन इससे पहले भी अपने पिता के लिए चुनावी सभाओं में प्रचार करते दिख चुके हैं. अब वह अपने पिता और दादा की तरह ही क्रिकेट पिच से अपने सियासी सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं. आर्यमन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं.

पिता और दादा ने भी क्रिकेट पिच की थी सियासी सफर की शुरुआत
बता दें कि आर्यमन की तरह ही उनके पिता ज्योतिरादित्य और दादा माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) ने भी क्रिकेट के पिच से ही अपने सियासी सफर को शुरू किया था. ज्योतिरादित्य वर्तमान में MPCA (मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) व चंबल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. गौरतलब है कि चार दिन पहले सिंधिया के साथ आर्यमन ने भी पीएम मोदी (jyotiraditya scindia met pm narendra modi with family) से मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद केंद्रीय मंत्री सिंधिया के घर पहुंचे थे. इस दौरान आर्यमन पीएम के करीब खड़े हुए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि आर्यमन का सियासी सफर शुरू हो चुका है.

Tags: Gwalior news, Jyotiraditya Scindia

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर