लाइव टीवी

राजनीति में स्तरहीन बयानबाज़ी की कोई जगह नहीं, चुनाव आयोग कड़ी कार्रवाई करे-सिंधिया
Gwalior News in Hindi

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 30, 2020, 5:54 PM IST
राजनीति में स्तरहीन बयानबाज़ी की कोई जगह नहीं, चुनाव आयोग कड़ी कार्रवाई करे-सिंधिया
नेताओं के बयानों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की आपत्ति

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में इस बार बेलगाम बयानबाज़ी हो रही है. हिंदू-मुस्लिम, भारत-पाक,आतंकवादी, गोली मारो जैसे नारे सार्वजनिक रूप से मंच से लगाए जा रहे हैं.

  • Share this:
ग्वालियर. दिल्ली विधानसभा (delhi vidhan sabha election) चुनाव प्रचार के दौरान हो रही बयानबाज़ी पर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कड़ी नाराज़गी जताई है. उनका मानना है कि ऐसी स्तरहीन बयानबाज़़ी करने वालों पर चुनाव आयोग (Election commission) को कार्रवाई करना चाहिए. लोगों को अपनी ज़ुबां पर संयम रखना ज़रूरी है.

गुरुवार को ग्वालियर दौर पर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार में स्तरहीन शब्दों के प्रयोग की निंदा होनी चाहिए. ये एक दिन की बात नहीं है.कई दिन से ऐसे उदाहरण देखने को मिल रहे हैं,जिनमें राजनीति की भाषा का स्तर गिर गया है. सिंधिया ने कहा जिन लोगों ने चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, उन पर चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करना चाहिए.

रोहित की तरह करो बल्लेबाजी- सिंधिया
ग्वालियर में गुरुवार से सिंधिया प्रीमियर क्रिकेट लीग शुरू हुई. जीवाजी विश्वविद्यालय मैदान पर आयोजित प्रतियोगिता का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुभारंभ किया. सिंधिया प्रीमियर लीग में ग्वालियर की करीब 275 टीमें खेल रही हैं. इस दौरान सिंधिया ने खिलाड़िय़ों को उत्साहित किया. उन्होंने कहा जिस तरह से हमारी भारतीय टीम परफॉर्म कर रही है,मुझे उम्मीद है कि सिंधिया प्रीमियर लीग में रोमांचक मैच होंगे. रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो बॉल पर छक्के मारे हैं, मुझे विश्वास है रोहित की तरह ही इस ग्राउंड पर छक्के लगाएं जाएंगे. आप सभी लोगों को भारतीय टीम की तरह खेलना चाहिए.

बेलगाम बयानबाज़ी- दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार बेलगाम बयानबाज़ी हो रही है. हिंदू-मुस्लिम, भारत-पाक,आतंकवादी, गोली मारो जैसे नारे सार्वजनिक रूप से मंच से लगाए जा रहे हैं. चुनाव आयोग बीजेपी के कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर प्रचार पर 48 घंटे का बैन लगाया है.

ये भी पढ़ें-हनुमान चालीसा का जाप : CM कमलनाथ ने पूछा- बीजेपी ने धर्म की ऐजेंसी ले रखी है?

बापू की हत्या के लिए गोडसे ने ग्वालियर में की थी गोली चलाने की रिहर्सल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर