लाइव टीवी

सिंधिया के करीबी इस मंत्री ने भी दिखाए तेवर, कहा- अभी भी कुछ किसान परेशान हैं

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 11, 2019, 6:13 PM IST
सिंधिया के करीबी इस मंत्री ने भी दिखाए तेवर, कहा- अभी भी कुछ किसान परेशान हैं
कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश के कुछ किसान अभी भी परेशान हैं

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) के वफादार मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyumn singh tomar) ने कहा कि सिंधियाजी ने ठीक ही कहा है. प्रदेश के कुछ किसान अब भी परेशान हैं. हालांकि उन्होंने कहा सरकार (Kamalnath government) किसानों की कर्ज माफी (Farmer Loan waiver) के लिए कटिबद्ध है.

  • Share this:
ग्वालियर. कांग्रेस में इन दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) इन दिनों अपने तेवरों के चलते चर्चा में बने हुए हैं. यदि ये कहें कि सिंधिया के बयानों का फायदा कांग्रेस (Congress) से ज्यादा बीजेपी (Bjp) उठा रही है तो भी गलत नहीं होगा. इसी क्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसान कर्ज माफी (Farmer Loan waiver) को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साध लिया. अब सिंधिया के उस बयान के चलते प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है. इसके बाद विपक्ष को बैठे-बैठाए कमलनाथ सरकार (Kamalnath government) को घेरने का मुद्दा मिल गया है. वहीं कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyumn singh tomar) सिंधिया के बचाव में उतर आए हैं.

'सिंधियाजी ने जो कहा है, वह ठीक है'
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भिंड में कहा था कि हमने किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का वादा किया था. लेकिन अभी तक उन किसानों का ही कर्जा माफ हुआ है, जिन पर पचास हजार रुपए बकाया था. सिंधिया के इस बयान से कमलनाथ सरकार ही सवालों के घेरे में आ गई. सिंधिया के बयान पर बवाल भी मचा, विपक्ष ने भी इसे मुद्दा बनाया. यही वजह है कि सिंधिया के समर्थक मंत्री भी अब मैदान में आ गए हैं. सिंधिया के खास समर्थक कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने जो कहा है, वह ठीक है, कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा था 2 लाख रुपये का किसानों का कर्जा माफ करेंगे, लेकिन अभी भी कुछ किसान है जो परेशान हैं, जिनका कर्जा कमलनाथ सरकार जल्द माफ करेगी. क्योंकि कमलनाथ सरकार किसानों की कर्जमाफी के लिए कटिबद्ध है.

शिवराज केंद्र से मदद दिलाएं

सिंधिया के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने भी कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है.


शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि कमलनाथ जी अब तो आपके ही लोग आपको आईना दिखा रहे हैं. शिवराज के ट्वीट करने को लेकर प्रदुमन सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह को राजनीति करने की बजाए केंद्र सरकार से राज्य को मदद दिलाना चाहिए. जब सिंधिया केंद्र सरकार में मंत्री थे तो प्रधानमंत्री से अड़कर ज्यादा मुआवजा दिलवाते थे, लेकिन बीजेपी सिर्फ सियासत कर रही है.

ये भी पढ़ें -
पूर्व 'महाधिवक्ता' पर शिकंजा : EOW ने पुरुषेंद्र कौरव के ख़िलाफ तेज़ की जांच
MP: पटवारियों ने दी फिर से हड़ताल पर जाने की चेतावनी, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...