लाइव टीवी

ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में हथियार रखने में कांग्रेस से आगे हैं बीजेपी प्रत्याशी

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 9, 2019, 12:28 PM IST

चंबल में हथियार रखना भी प्रतिष्ठा माना जाता है, ग्वालियर, मुरैना, भिंड और गुना लोकसभा सीट के उम्मीदवारों की बात करें तो बीजेपी के सभी उम्मीदवार हथियार धारी है.

  • Share this:
ग्वालियर-चंबल अंचल में लोकसभा चुनाव की सियासी जंग अंतिम दौर में चल रही है. यहां कांग्रेस के महाराज यानी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी के कद्दावर नेता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की राजनीतिक प्रतिष्ठा दाव पर लगी है. वैसे चंबल में हथियार रखना भी प्रतिष्ठा माना जाता है, ग्वालियर, मुरैना, भिंड और गुना लोकसभा सीट के उम्मीदवारों की बात करें तो बीजेपी के सभी उम्मीदवार हथियारधारी हैं. केंद्रीयमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पास लाइसेंसी हथियार है, तो वहीं भिंड से बीजेपी प्रत्याशी संध्या राय और उनके के पास भी लाइसेंसी हथियार है.

बीजेपी-

रायफल, रिवाल्वर, पिस्टल कुल 9 हथियार-

- बीजेपी के विवेक शेजवलकर उनकी पत्नि के पास है लाइसेंसी हथियार

- बीजेपी के केपी सिंह और उनकी पत्नि के पास है लाइसेंसी हथियार

- बीजेपी की संध्या राय और उनके पति के पास है लाइसेंसी हथिय़ार

- नरेंद्र तोमर के पास नाम भी है लाइसेंसी हथियार
Loading...

हथिय़ारों के मामले में कांग्रेस बीजेपी के मुकाबले कमज़ोर है.ग्वालियर-चंबल की चार सीटों के कांग्रेस प्रत्याशियों में तीन के पास कोई लाय़सेंसी हथिय़ार नहीं है. खास बात ये है कि महाराज के नाम से संबोधित किए जाने वाले गुना के कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास कोई लाइसेंसी हथियार नहीं है. वहीं भिंड के प्रत्याशी आशीष जरारिया, ग्वालियर के प्रत्याशी अशोक सिंह के पास भी लाइसेंसी हथियार नहीं है. कांग्रेस में अकेले मुरैना प्रत्याशी रामनिवास रावत हथियारधारी हैं. उनके पास तीन लाइसेंसी हथियार है. कांग्रेस के चार प्रत्याशियों के पास कुल तीन लाइसेंसी हथियार है.

कांग्रेस-

रायफल, पिस्टल सहित कुल 3 हथियार-

- ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास नहीं है कोई हथियार

- अशोक सिंह के नाम नहीं है लाइसेंसी हथियार

- देवाशीष जरारिया के पास भी नहीं है लाइसेंसी हथियार

- रामनिवास रावत के पास है तीन लाइसेंसी हथियार

बीजेपी प्रत्याशियों के पास ज्यादा हथियार होने के मसले में कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज कसा है. कांग्रस ने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी की शांति वाली पार्टी है, जबकि बीजेपी गोडसे की विचारधारा वाली पार्टी है यही वजह है कि बीजेपी प्रत्याशी हथियारधारी हैं.

ये भी पढ़ें-कम्प्यूटर बाबा के बिगड़े बोल, कहा- साध्वी के भेष में ‘रावण’ हैं प्रज्ञा ठाकुर 

ये भी देखें- PHOTOS: 21 लाख किसानों की कर्जमाफी सूची लेकर 'मामा' से मिले कांग्रेसी, कहा-अब झूठ...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...