Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP By Election Result 2020: अधिकतम 32 राउंड में होगी मतगणना, सुरक्षा चाकचौबंद

    प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. ऐसे में ये चुनाव बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार के लिए बेहद अहम हैं. (सांकेतिक फोटो)
    प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. ऐसे में ये चुनाव बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार के लिए बेहद अहम हैं. (सांकेतिक फोटो)

    Madhya Pradesh By Election 2020: सिक्योरिटी के पूरे इंतजाम कर दिए गए हैं. किसी को भी मतगणना कक्ष में ऑब्जर्वर को छोड़कर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है.

    • Share this:
     ग्वालियर. मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh Assembly by-election) के नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे. मंगलवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और करीब 9 बजे से सीटों के रुझान आने भी शुरू हो जाएंगे. इस बीच, ग्वालियर जिले (Gwalior District) में तीन विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को वोटिंग हुई थी. इसी बीच काउंटिंग के लिए जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर ली है. पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को भी चाकचौबंद कर के रखा है. अलेश्वर रोड और थीम रोड (Aleeshwar Road And Theme Road) पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा. मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पुलिस प्रशासन ने तीन स्तरीय सुरक्षा लगाई है, जिसके तहत CRPF, SAF और पुलिस के लगभग 600 जवान व अफसर सुरक्षा की कमान संभालेंगे.

    भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, 10 नवम्बर को सुबह 8 बजे से ग्वालियर जिले की तीनों विधानसभा में 3 नवंबर को डाले गए वोटों की गिनती शुरू होगी. सबसे पहले डाक मत पत्रों एवं सेवा मतदाताओं द्वारा भेजे गए मतों की गिनती शुरू होगी. इसके आधा घंटे बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू की जायेगी. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई व्यवस्था के तहत हर गणना टेबल पर एक- एक गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक व माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात रहेंगे. इस प्रकार एक टेबल पर तीन अधिकारी तैनात किए जायेंगे.

     मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी
    जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर पूर्व में 32 और ग्वालियर विधानसभा में 30 और डवरा में 24 राउंड में वोटों की गिनती होगी. सुबह 8:00 बजे पोस्टल बैलट और 8:30 बजे ईवीएम की मतगणना प्रारंभ होगी. सिक्योरिटी के पूरे इंतजाम कर दिए गए हैं. किसी को भी मतगणना कक्ष में ऑब्जर्वर को छोड़कर  मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है.
    मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं


    बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. ऐसे में ये चुनाव बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार के लिए बेहद अहम हैं. कल होने वाली मतगणना पर शिवराज सिंह चौहान की सरकार टिकी है. इस चुनाव में उन्हें कम से कम 9 सीटों पर जीत दर्ज कराना जरूरी है. दरअसल, 230 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश असेंबली में बीजेपी के 105 विधायक हैं, जबकि यहां पर सरकार बनाने के लिए 116 विधायकों की जरूरत है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज