अंडा पर अड़ीं इमरती बोलीं- BJP कार्यकर्ताओं के विरोध से फर्क नहीं पड़ता, सिंधिया ने किया किनारा
Gwalior News in Hindi

अंडा पर अड़ीं इमरती बोलीं- BJP कार्यकर्ताओं के विरोध से फर्क नहीं पड़ता, सिंधिया ने किया किनारा
मध्य प्रदेश की महिला एंव बाल विकास मंत्री इमरती देवी. फाइल फोटो

इमरती देवी (Imarti Devi) ने कहा- 'मैं विभाग की मंत्री हूं. मैंने फैसला कर लिया है. जरूरत होगी तो सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) से बात करूंगी'.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बीजेपी सरकार (BJP Government) में महिला एंव बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Minister Imarti Devi) आंगनवाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा (Egg) खिलाने पर अड़ गई हैं. मंत्री इमरती ने अब तो यहां तक कह दिया है कि भले बीजेपी के कार्यकर्ता विरोध करें, लेकिन वो कुपोषित बच्चों को अंडा जरूर ख़िलाएंगीं. मंत्री इमरती देवी ने ने एक बार फिर दोहराया है कि बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों को अंडा जरूर खिलाएंगी. बीजेपी के विरोध के सवाल पर इमरती ने कहा कि फिलहाल पार्टी में इसका कोई विरोध नहीं है, भले ही पार्टी में कोई विरोध करें तो करता रहे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

इमरती देवी ने कहा- 'मैं विभाग की मंत्री हूं. मैंने फैसला कर लिया है. जरूरत होगी तो सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात करूंगी. इमरती ने कहा कि आंगनबाड़ी में कुपोषित बच्चों को अंडा जरूर दिया जाएगा, जो बच्चे अंडा नहीं खाएंगे उनको फल बाटेंगे'.

सिंधिया ने किया किनारा
ग्वालियर आए भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य  सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने इमरती देवी के आंगनवाड़ियों में अंडा बंटवाने वाले बयान पर कहा है कि इमरती देवी सरकार की मंत्री हैं, शिवराज जी सरकार के मुखिया, अंडा बांटने का मुद्दा मंत्री, केबिनेट और मुख्यमंत्री के बीच का मामला है. सरकार फैसला लेगी, मैं तो पार्टी का कार्यकर्ता हूं. हमारा काम संगठन का है, अंडा पर फैसला करना सरकार का काम है.
ये भी पढ़ें: Dengue: 10 हफ्ते, सुबह 10 बजे, 10 मिनट तक करिए ये काम, CM केजरीवाल ने दिया मंत्र


कांग्रेस ने कसा तंज
कांग्रेस ने इमरती देवी के आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा बांटने के बयान पर घेरा है. कांग्रेस का कहना है कि क्या इमरती देवी ने भारतीय जनता पार्टी से आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा बांटने की इजाजत ले ली है. क्या वाकई में भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार में आंगनबाड़ियों में अंडा बंटवाएगी. कांग्रेस का तर्क है कि जब इमरती देवी कांग्रेस सरकार में महिला बाल विकास मंत्री थीं. उस दौरान उन्होंने अंडा बांटने की योजना शुरू करने का ऐलान किया था. तब भारतीय जनता पार्टी ने इमरती देवी को जमकर कोसा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज