Assembly Banner 2021

रिफिलिंग के बाद आई थी तकनीकी समस्या, इस कारण से क्रैश हुआ ग्वालियर में मिग बायसन

एयरफोर्स ने अपने ट्विटर हैंडल  पर हादसे की पुष्टि की है. (फाइल फोटो)

एयरफोर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर हादसे की पुष्टि की है. (फाइल फोटो)

GWALIOR : मिग बायसन के क्रैश होने का कारण आया सामने, तकनीकी समस्या के चलते उड़ान भरते ही आग के गोले में तब्दील हुआ विमान.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर एयरबेस पर एयर फोर्स (IAF) का MIG-21 बायसन फाइटर प्लेन के क्रैश होने के पीछे तकनीकी कारण सामने आ रहा है. जानकारी के अनुसार रिफिलिंग के दौरान प्लेन में कोई तकनीकी समस्या हो गई थी. जिसके बाद ये दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हादसे में प्लेन को उड़ा रहे पायलट ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता शहीद हो गए थे. रिफ्यूलिंग के बाद जैसे ही प्लेन ने उड़ान भरी दोपहर करीब 12 बजे ये आग के गोले में तबदील हो गया और क्रैश हो गया. इस संबंध में इंडियन एयरफोर्स ने अपने ट्वीटर हैंडल पर हादसे की सूचना भी दी थी.  हो गया.इस हादसे में प्लैन उड़ा रहे पायलट ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता नहीं रहे.

हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार के प्रति सांत्वना व्यक्त की है.

कॉम्बेट ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार ग्रुप कैप्‍टन आशीष गुप्ता कॉम्बैट ट्रेनिंग मिशन में थे और इसके लिए उन्होंने प्लेन को रिफ्यूल करवाया. इसके बाद वे उसे लेकर जैसे ही उड़ान भरे विमान में आग लग गई और देखते ही देखते प्लेन क्रैश हो गया.





देर से हुई पुष्टि
ये प्लेन हादसा दोपहर में हो गया था लेकिन इसकी पुष्टि होने में वक्त लगा.हादसे के बाद ये खबर आयी कि मिग 21 बायसन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.लेकिन जगह स्पष्ट नहीं हो पा रही थी.सिर्फ ये सूचना थी कि दुर्घटनाग्रस्त फायटर प्लेन ने सेंट्रल इंडिया के किसी एयरबेस से उड़ान भरी थी. बाद में एयरफोर्स के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हादसे की पुष्टि की गयी. लेकिन इसमें जगह का ज़िक्र न होकर सेंट्रल इंडिया के एयरबेस का उल्लेख किया गया था. उसके तत्काल बाद दूसरे ट्विट में ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता की शहादत की सूचना दी गयी. हादसे की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज