अंडा पर बदला इमरती का सुर, अब आंगनबाड़ियों में दूध पिएंगे बच्चे
Gwalior News in Hindi

अंडा पर बदला इमरती का सुर, अब आंगनबाड़ियों में दूध पिएंगे बच्चे
कांग्रेस सरकार में भी इमरती देवी ने आंगवाड़ी में अंडा बांटने का ऐलान किया था

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा (Egg) खिलाने पर अड़ी महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) के अब सुर बदल गए हैं.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा (Egg) खिलाने पर अड़ी महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) के अब सुर बदल गए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के आंगनबाड़ियों में अंडा की बजाए दूध बांटने के एलान के बाद मंत्री इमरती का बैकफुट पर आ गई हैं. सन्डे हो मंडे रोज खाओ अंडा कहने वाली इमरती अब कुपोषित बच्चों के लिए दूध को अमृत बता रही हैं. इमरती के अंडा बांटने के बयान पर कांग्रेस पहले से हमलावार है और कांग्रेसी कहते रहे हैं कि क्या ऐसा बयान देने से पहले इमरती ने बीजेपी की अनुमति ली थी.

मध्य प्रदेश की आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को पोषित करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री इमरती देवी अंडा परोसने पर अड़ी थीं. लेकिन बीते मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की आंगनबाड़ियों में दूध देने का एलान कर दिया. सीएम ने कहा कि हम कुपोषित बच्चों को अंडा नहीं दूध बाटेंगे. सीएम के बयान के बाद महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने भी यू-टर्न ले लिया है. इमरती बोलीं कि डॉक्टर ने बताया दूध से कुपोषण दूर होता है तो हम कुपोषण के कलंक को दूर करने के लिए बच्चों को दूध बांटेगे.

..तो दूध ही देंगे
मंत्री इमरती देवी ने कहा कि जब सीएम साहब ने कहा दूध अच्छा है तो हम बच्चों को दूध ही देंगे. हमने पहले ही कहा था कि सीएम साहब और डॉक्टर जो कहेंगे वो देंगे. इमरती ने कहा कि बच्चों को ताजा दूध मिले इसके लिए बेहतर योजना बनाएंगे. बता दें कि प्रदेश में महीनेभर से अंडा पॉलिटिक्स चल रही थी. महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा खिलाने पर अड़ी थीं. इमरती ने कहा था कि हम कुपोषित बच्चों को सेहतमंद बनाने के लिए अंडा ख़िलाएंगे, जो बच्चे पसंद करेंगे उनको अंडा ख़िलाएंगे और जो नही खाते हैं उन बच्चों को फल बाटेंगे. पार्टी में अंदरूनी विरोध के सवाल पर इमरती ने कहा था- बीजेपी कार्यकर्ता विरोध करेंगे तब भी आंगनवाड़ियों में अंडा बाटेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज