अपना शहर चुनें

States

Gwalior: सफाईकर्मी की दहलीज पर मंत्री, मांग कर इस अंदाज में खाया खाना

मंत्री तोमर ने सफाईकर्मी के यहां खाना खाकर सभी को चौंका दिया.
मंत्री तोमर ने सफाईकर्मी के यहां खाना खाकर सभी को चौंका दिया.

मंत्री तोमर ने वाल्मीकि समाज के श्यामवीर बाल्मीकि की विधवा माता सफाईकर्मी से हाल-चाल पूछा. उन्होंने महिला से कहा- मैं सुबह से जनसंपर्क पर निकला हूं, कुछ खानों को मिलेगा क्या? यह सुनकर बुजुर्ग महिला हैरान रह गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 5:40 PM IST
  • Share this:
ग्वालियर. अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार फिर चर्चा में हैं. तोमर 20 दिन बाद जब ग्वालियर पहुंचे तो सुबह 6 बजे से ही लोगों को हाल-चाल जानने घर से निकल गए. इस बीच जब वे विधानसभा वार्ड 15 के श्री कृष्ण नगर पहुंचे तो अजीब वाक्या हो गया.

यहां मंत्री तोमर ने वाल्मीकि समाज के श्यामवीर बाल्मीकि की विधवा माता सफाईकर्मी से हाल-चाल पूछा. उन्होंने महिला से कहा- मैं सुबह से जनसंपर्क पर निकला हूं, कुछ खानों को मिलेगा क्या? यह सुनकर बुजुर्ग महिला हैरान रह गई. लेकिन, जब मंत्री ने दोबारा कहा तो महिला खाने की थाली परोस लाई. प्रद्युम्न सिंह तोमर ने खाना खाया और बुजुर्ग महिला से पूछा- माता जी आपको पेंशन मिलती है, क्या, महिला ने कहा नहीं मिलती. तब मंत्री ने अफसरों को बुलाकर बुजुर्ग महिला की पेंशन चालू करवाई.

पहले भी चौंका चुके हैं मंत्री



प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए थे. मंत्री के अचानक निरीक्षण करने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया था .सारणी में आउटसोर्स कर्मचारियों को निर्धारित दर से कम वेतन मिलने की शिकायत पर मंत्री ने नाराजगी भी जाहिर की थी और तुरन्त इसकी जांच के निर्देश भी दे दिए थे.
क्यों चर्चा में रहते हैं प्रद्युम्न ?

प्रद्युमन सिंह तोमर शिवराज मंत्रिमंडल में ऊर्जा मंत्री हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते हैं. प्रद्युमन सिंह तोमर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही बीजेपी ज्वाइन की थी और हाल ही में हुए उपचुनाव में उन्होंने ग्वालियर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है, प्रद्युमन सिंह तोमर इससे पहले भी कई बार चर्चाओं में रहे हैं. हाल ही में उन्होंने ग्वालियर में रात के गश्त के दौरान उनकी गाड़ी चेकिंग के लिए रोकने वाले पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित किया था. प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वच्छता अभियान के तहत कई बार नालियों की सफाई करते हुए भी नजर आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज