सड़क पर बिना हेलमेट निकले मंत्री जी, ट्रैफिक रूल का ख्याल आया तो कटवाया चालान...

मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने बगैर हेलमेट के स्कूटी चलाने को लेकर भरा चालान.

मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने बगैर हेलमेट के स्कूटी चलाने को लेकर भरा चालान.

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बगैर हेलमेट पहने शहर के दौरे पर निकल पड़े थे. ट्रैफिक नियम तोड़ने की गलती का आभास होने के बाद दूसरे दिन थाना पहुंचकर मंत्री ने कटवाया चालान.

  • Share this:

ग्वालियर. मध्य प्रदेश में इन दिनों कोरोना लॉकडाउन है. लोग बेवजह घर से न निकलें, इसके लिए पुलिस सड़कों पर लगातार तैनात रहती है. इस दौरान बेवजह घर से निकलने वालों को फाइन भरना होता है. साथ ही ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर भी पुलिस की नजर रहती है. पुलिस की इसी ड्यूटी के फेर में मध्य प्रदेश के एक मंत्री जी भी फंस गए. दरअसल मंत्री बिना हेलमेट लगाए ही स्कूटी पर शहर की गश्त लगाने निकल पड़े थे. हालांकि बगैर हेलमेट वाहन चलाने के नियम का ध्यान आते ही मंत्री जी दूसरे दिन खुद थाना पहुंचे और जुर्माना भरा.

जी हां, ये मजेदार वाकया प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ हुआ. हालांकि मंत्री ने मिसाल पेश करते हुए बगैर हेलमेट के स्कूटी का चालान कटवा लिया. हुआ यूं कि ऊर्जा मंत्री ने कल शहर की व्यवस्था देखने के लिए स्कूटी से भ्रमण की योजना बनाई और सड़क पर निकल पड़े. इस दौरान उन्हें ध्यान ही नहीं रहा कि हेलमेट भी लगाना है. खैर देर से ही सही, मंत्री तोमर को ट्रैफिक नियम तोड़ने की गलती का आभास हुआ, तो वे आज खुद ही ट्रैफिक थाने पहुंच गए. थाने में मंत्री ने अपनी गलती को लेकर चालान कटवाया.

Youtube Video

चालान कटवाने के बाद ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कई बार लोगों से गलती हो जाती है. उनसे भी हुई, इसलिए वे प्रायश्चित करने दूसरे दिन खुद थाने पहुंचे और चालान कटवाया. तोमर ने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाना चाहिए. यह हमारी सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है. मंत्री के चालान कटवाने के बारे में ट्रैफिक थाने के उप पुलिस अधीक्षक आरएन त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने बिना हेलमेट के गाड़ी चलाई थी. इसको लेकर दूसरे दिन वे खुद थाने आए और 250 रुपए का चालान कटवाया. पुलिस ने कहा कि मंत्री ने चालान कटवाकर युवा पीढ़ी को संदेश दिया है, ताकि सभी ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज