• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Crime: क्रिकेट मैच में कैच को लेकर हुआ विवाद तो मारी गोली

MP Crime: क्रिकेट मैच में कैच को लेकर हुआ विवाद तो मारी गोली

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक चित्र)

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक चित्र)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर चंबल अंचल में मामूली विवाद में गोली चलना आम बात हो गई है. ग्वालियर जिले के काशीपुर गांव में क्रिकेट मैच में कैच को लेकर हुए विवाद की रंजिश में एक युवक को गोली मार दी गई है.

  • Share this:

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर चंबल अंचल में मामूली विवाद में गोली चलना आम बात हो गई है. ग्वालियर जिले के काशीपुर गांव में क्रिकेट मैच में कैच को लेकर हुए विवाद की रंजिश में एक युवक को गोली मार दी गई है. आरोप दो सगे भाइयों पर लगा है. युवक को बचाने पहुंचे उसके भाई पर भी लाठियों से हमला किया गया है. घटना की खबर लगने पर ऊटीला पुलिस मौके पर पहुंची. घायलों को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया गया. पुलिस ने हमलावर भाइयों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर ली है.

काशीपुर गांव में रहने वाला बत्तीस साल का यशवीर गुर्जर रविवार को अपने भाई और भतीजे के साथ भदावना मंदिर गया था. तीनों मंदिर में जलाभिषेक कर पैदल ही वापस गांव लौट रहे थे. जंगल में नहर के किनारे गांव में ही रहने वाला रामवीर और उसका भाई अजब सिंह मिले. दोनों ने पिछले महीने हुए क्रिकेट मैच के विवाद को लेकर गाली-गलौच की. जब यशवीर ने विरोध किया तो रामवीर ने अपनी कमर से कट्टा निकाला और उस पर फायर किया. कट्टा निकालते देख यशवीर ने रामवीर का हाथ पकड़ लिया, हालाकि इस दौरान गोली चल गई और यशवीर के हाथ को चीरती हुई गोली आरपार निकल गई.

भाई ने किया बीच-बचाव
यशवीर की चीख-पुकार सुनकर पीछे आ रहे भाई संजीव और भतीजे धीरज गुर्जर ने बीच-बचाव किया, तो रामवीर और अजब सिंह ने इन पर लाठियों से हमला कर दिया. हमले में संजीव घायल हो गया, वहीं भतीजा धीरज जान बचाकर भाग निकला. हमले के बाद आरोपी रामवीर और अजब सिंह भी फरार हो गए.

कैच को लेकर विवाद
दरअसल इस हमले के पीछे महीनेभर पुरानी रंजिश वजह के तौर पर सामने आई है. फरियादी यशवीर ने बताया कि महीनेभर पहले काशीपुर गांव में ही क्रिकेट मैच चल रहा था, जिसमें उसका भतीजा धीरज भी मौजूद था. सामने वाली टीम के समर्थन में रामवीर मैदान के बाहर बैठा था. वहीं यशवीर भी मैच देख रहा था. इस दौरान धीरज की टीम ने एक खिलाड़ी को कैच आऊट किया. इसको लेकर मैदान में दोनों टीमों में बहस हुई थी, बाहर बैठे रामवीर ने भी गेंद जमीन पर टच होने की बात कहते हुए खिलाड़ी को नाॅट आऊट बताया था. इसी बात को लेकर यशवीर के भतीजे धीरज और रामवीर में मैदान में ही गाली-गलौच हो गई थी. हालांकि उस दौरान यशवीर के परिवार का दबदबा देखकर रामवीर और अजब सिंह हार मानकर घर लौट गए थे, लेकिन दोनों भाइयों के मन में ये रंजिश बरकरार थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज