Home /News /madhya-pradesh /

Good News: ग्वालियर से इंदौर-दिल्ली फ्लाइट 1 सितंबर से, यहां जानिए क्या होगा शिड्यूल

Good News: ग्वालियर से इंदौर-दिल्ली फ्लाइट 1 सितंबर से, यहां जानिए क्या होगा शिड्यूल

IndiGo एयरलाइंस ग्वालियर से चार नई उड़ानें शुरू करने जा रहा है.(File)

IndiGo एयरलाइंस ग्वालियर से चार नई उड़ानें शुरू करने जा रहा है.(File)

Madhya Pradesh News: ग्वालियर से बड़ी खबर है. 1 सितंबर से यहां से इंदौर-दिल्ली सीधी फ्लाइट जाएगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसकी घोषणा की है. इन चार उड़ानों के शुरू होने से ग्वालियर 8 शहरों से सीधा जुड़ जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) बनने के बाद ग्वालियर को हवाई सेवाओं की लगातार सौगात मिल रही है. 1 सितंबर से ग्वालियर से इंदौर और दिल्ली से लिए चार सीधी फ्लाइट शुरू होने जा रही हैं. नई फ्लाइट शूरू होने से पर्यटन, व्यापार जगत और इमरजेंसी में दिल्ली-इंदौर जाने वालों  को फायदा होगा.

1 सितंबर से इंडिको (Indigo airlines) की चार नई फ्लाइट शुरू होने जा रही हैं. इनमें ग्वालियर-इंदौर, ग्वालियर-दिल्ली, इंदौर-ग्वालियर, दिल्ली-ग्वालियर शामिल हैं. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सिंधिया ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) को बधाई देते हुए नई फ्लाइट शुरू होने की घोषणा की. इन नई फ्लाइट के साथ ही ग्वालियर से अब कुल 8 शहरों के लिए सीधी फ्लाइट उपलब्ध होगी.

इंदौर और दिल्ली फ्लाइट का ये होगा शिड्यूल
ग्वालियर एयरपोर्ट के डायरेक्टर अजय श्रीवास्तव ने बताया कि ग्वालियर से दिल्ली, ग्वालियर से इंदौर, फ्लाइट का वक्त भी यात्रियों की सुविधा के हिसाब से तय किया गया है. ग्वालियर-इंदौर फ्लाइट ग्वालियर से सुबह 8.15 बजे इंदौर के लिए रवाना होगी. ग्वालियर-दिल्ली फ्लाइट ग्वालियर से दोपहर 12.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी. दिल्ली- ग्वालियर फ्लाइट दिल्ली से चलकर सुबह 8.00 ग्वालियर आएगी. इसी तरह इंदौर-ग्वालियर फ्लाइट इंदौर से चलकर दोपहर 12.00 बजे ग्वालियर आएगी. इंडिगो की इन फ्लाइट में 72 यात्री सफर कर पाएंगे. बता दें, 20 अगस्त से ग्वालियर-जयपुर फ्लाइट भी शुरू होने वाली है, पिछले सप्ताह इसकी घोषणा केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की थी.

ग्वालियर से 8 शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा
कुछ महीने पहले तक ग्वालियर से सिर्फ एक ही नियमित उड़ान थी. लेकिन, पिछले महीने ज्योतिरादित्य सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनते ही ग्वालियर को हवाई सौगातें मिली हैं. ग्वालियर अब मुबंई, अहमदाबाद, जम्मू, पुणे, कोलकाता, दिल्ली, इंदौर सहित आठ शहरों से सीधा जुड़ गया है. हवाई सेवा के विस्तार से दिल्ली, जयपुर सहित अन्य शहरों से विदेशी पर्यटकों की आमद ग्वालियर में बढ़ेगी. इसके साथ ही ग्वालियर चंबल अंचल के व्यापार को भी गति मिलेगी. गौरतलब है कि टूरिज्म को देखते हुए ग्वालियर से विमान सेवा शुरू करने की मांग बहुत पहले से की जाती रही है.

Tags: Indigo Airlines, Jyotiraditya Scindia, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर