होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आधी रात को कंट्रोल कमांड सेंटर में की आपात बैठक, ये नेता भी रहे मौजूद

MP: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आधी रात को कंट्रोल कमांड सेंटर में की आपात बैठक, ये नेता भी रहे मौजूद

बैठक में सिंधिया ने बाढ़ के हालातों की जानकारी ली और राहत के लिए मंथन किया.

बैठक में सिंधिया ने बाढ़ के हालातों की जानकारी ली और राहत के लिए मंथन किया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने आधी रात में कंट्रोल कमांड सेंटर में आपातकालीन बैठक की. इस बैठक में प्रभ ...अधिक पढ़ें

ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में देर रात पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को दिल से बधाई दी. साथ ही कहा कि उन्होंने इस गोल्ड मेडल को जीतकर देश का नाम ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. साथ ही उन्होंने प्रदेश में हवाई सेवाओं को लेकर फ्लाइट के बारे में जानकारी दी. इसके अलावा सिंधिया ने आधी रात में कंट्रोल कमांड सेंटर में आपातकालीन बैठक की. बैठक में बाढ़ के हालातों की जानकारी ली और राहत के लिए मंथन किया. इसके साथ ही पीसीसी चीफ कमलनाथ के द्वारा झूठों की सरकार और बाढ़ से प्रभावित लोगों को मुआवजा देने के सवाल पर भी निशाना साधा.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने न सिर्फ पीसीसी चीफ कमलनाथ को मुआवजा देने के समय सीमा के सवाल पर घेरा बल्कि उन्‍हें हवाई नेता करार दे दिया. उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने अपनी 15 महीने की सरकार में अपने अलावा कभी भी प्रदेश की जनता के बारे में नहीं सोचा, वो आज फरमान लगाने के लिए पहुच गए हैं. वो भी पैर जमीन पर नहीं बल्कि केवल हवाई दौरा. जनता की सेवा हवा से नहीं की जाती है, जमीन से की जाती है.

वहीं, हवाई सेवाओं को लेकर सिंधिया ने कहा कि कई कनेक्शन देश भर में दिए हैं. उत्तर पूर्व से पश्चिमी गुजरात और पूर्व से दक्षिण तक. जहां तक प्रदेश की बात है तो पिछले एक माह में ग्वालियर भोपाल और जबलपुर के लिए कुल मिलाकर 25 से 27 नए फ्लाइट के कनेक्शन आ चुके हैं और अनेक फ्लाइट अन्य शहरों के लिए दी हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वही मेरा संकल्प है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जोनागर विमानन क्षेत्र को एक नया बढ़ावा देना है, जिसकी सररचनाओं, सेवाओं के रूप में उस लक्ष्य की पूर्ति के लिए 24-24 घंटे काम करेंगे उनके और देश के विश्वास पर खरा उतरेगें.

नुकसान भी भरपाई सरकार करेगी
वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आधी रात में कंट्रोल कमांड सेंटर में आपातकालीन बैठक की. इस बैठक में प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, उर्जामंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर, कमिश्नर और कलेक्टर मौजूद थे. बैठक में सिंधिया ने बाढ़ के हालातों की जानकारी ली और राहत के लिए मंथन किया. सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने विस्तृत दौरा किया है. रात के दो-तीन बजे तक स्थिति पर नियंत्रण रखते हैं. मेरे संपर्क में भी रहे. मैं प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षामंत्री को ध्यानवाद देता हूं, तीनों ने मेरा हर कॉल पर केंद्र सरकार के साधन जनता के लिए उपलब्ध कराए. सरकार ने एयरफोर्स के हैलिकॉप्टर, एनडीआरएफ और सेना उपलब्ध कराई. साथ ही सिंधिया ने कहा कि प्रशासन ने भी सराहनीय काम किया है. जनता की प्रशासनिक और व्यक्तिगत क्षति के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार की मदद से सहायता की जाएगी. उनकी क्षति की भरपाई करेंगे.

Tags: Flood, Gwalior news, Jyotiraditya Sindhiya, Madhya pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें