LIVE NOW

MP News Live Updates: हरदा के जंगल में तेंदुए का शिकार, आधी जली मिली लाश

MP News, 1 February 2021: हरदा (Harda) में वन विभाग की टीम ने वनग्रामो में सर्चिंग शुरू की है. पता लगाया जा रहा है कि शिकारी कौन है.

Hindi.news18.com | February 1, 2021, 9:13 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 1, 2021
MP News Live Updates: हरदा के जंगल में तेंदुए का शिकार, आधी जली मिली लाश

हाइलाइट्स

9:12 pm (IST)

हरदा. हरदा जिले के जंगल में एक तेंदुए की लाश मिली है. लाश आधी जली हुई है. आशंका है कि उसे करंट लगाकर मारा गया है.मृत तेंदुआ आंबा के जंगल में टेमागांव वन परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 263 में पड़ा मिला. शाम 5 बजे वनकर्मियों ने तेंदुए की लाश पड़ी देखी. वन विभाग की टीम ने  वनग्रामो में सर्चिंग शुरू की है. पता लगाया जा रहा है कि शिकारी कौन है.

7:25 pm (IST)

हरदा. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के गृह ज़िले हरदा के किसान भी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं. जिले में संयुक्त किसान मोर्चा का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कल से शुरू होने वाला है. ये किसान, दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में धरना शुरू कर रहे हैं. इसमें  5 किसान संगठनों से जुड़े किसान शामिल होंगे. मंगलवार को किसान 12 बजे से नेशनल हाइवे के खुशाल नगर में धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे.

 

5:46 pm (IST)

खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर की दानपेटी चोर लेकर भाग गए. ये दान पेटी मंदिर की सीढ़ी के पास रखी थी.चोरों की चोरी करते हुए तस्वीरें मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं.बाद में  चोर दानपेटी झूलापुल के पास फेंककर चले गए. खंडवा कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. मांधाता पुलिस cctv फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है.

3:33 pm (IST)
इंदौर के परदेशीपुरा में भंडारी ब्रिज के पास एक प्रॉपर्टी कारोबारी से लूट का मामला सामने आया है. अज्ञात बदमाशों ने कारोबारी से पर्स सहित अन्य सामान देने की मांग की. कारोबारी ने मना किया तो उन पर हमला बोल दिया. हमले के बाद व्यापारी को पटरी के पास फेंककर वे पर्स और बैग लेकर फरार हो गए. लोगों ने गंभीर हालत में देख परिजनों को सूचना दी. परदेशीपुरा पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है. परदेशीपुरा पुलिस के अनुसार घटना भंडारी ब्रिज स्थिति रेलवे पटरी के पास की है. 

3:13 pm (IST)
ग्वालियर में बच्चों की कोचिंग फीस के लिए रुपए लेकर आए स्कूल संचालक ने स्टेशन से गोला का मंदिर के लिए ऑटो किराए पर लिया. ऑटो में पहले से दो युवक बैठे थे. स्कूल संचालक लगातार जेब पर हाथ रखा था. पर एक युवक ने गुटखा थूकने के बहाने स्कूल संचालक के हाथ ऊपर करवाए और जेब से 60 हजार रुपए पार कर दिए. इसके बाद युवक ऑटो से बिना किराया दिए उतरकर चले गए. जब गोला का मंदिर चौराहा पर स्कूल संचालक उतरा तो घटना का पता लगा. पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है.

2:50 pm (IST)
रायसेन के देवरी में सिलेंडर ब्लास्ट होने से दुकान-मकान पूरी तरह जल गए. इससे करीब 70 लाख का नुकसान हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार देवरी नगर के बीच अनुज बरसैया के कपड़े की बड़ी दुकान है. अनुज गैस पर दूध चढ़ाकर भूल गए और घर से बाहर चले गए. घर के बाकी सदस्य भी बाहर ही थे. कुछ देर बाद अचानक ब्लास्ट हुआ और आग तेजी से फैल गई.

2:30 pm (IST)
जिले में वैक्सीनेशन का दूसरा चरण छह फरवरी से प्रारंभ हो रहा है. दूसरे चरण में राजस्व और पुलिस के फ्रंट लाइनर को वैक्सीन लगाई जाएगी. दूसरे चरण में लगभग 12 हजार का पंजीयन अब तक कोविन पोर्टल पर हो चुका है. वहीं पहले चरण में किसी कारण से वैक्सीनेशन से वंचित रह गए लोगों को तीन फरवरी को मॉपअप राउंड में आखिरी मौका मिलेगा. इसके बाद उनके नाम पोर्टल से अलग हो जाएंगे. जबकि तीन बार मैसेज देने के बाद भी बिना कारण बताए वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को अब मौका नहीं मिलेगा.

2:07 pm (IST)
ननद को अस्पताल से देखने के बाद घर लौट रही एक महिला को पहचान का एक युवक मिल गया. उसने घर तक लिफ्ट ऑफर की. महिला को लिफ्ट देकर बाइक सवार घर न ले जाते हुए अपने दोस्त के घर लेकर पहुंचा. यहां महिला को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया. सोमवार सुबह महिला को धमकाकर उसके घर के पास छोड़ गया. घटना रविवार रात विक्की फैक्ट्री इलाके की है. महिला ने झांसी रोड थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की है. पुलिस ने दुष्कर्म करने वाले एक युवक और उसकी मदद करने वाले 3 दोस्तों पर धमकाने का मामला दर्ज किया है.

1:46 pm (IST)
उज्जैन में शिप्रा नदी में एक युवक की डूबने से मौत हो गई. वह अपने दोस्तों के साथ नदी में मछली पकड़ने गया था. रात दो बजे के करीब उसके शव को तलाश लिया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है..घटना उज्जैन से करीब 40 किमी दूर उन्हेल थाना क्षेत्र के खिड़ी रावदिया गांव की है. पुलिस ने बताया कि गांव का शेरू शाह पिता साबिर शाह रविवार की शाम को दोस्तों के साथ गांव के किनारे से बह रही शिप्रा नदी में मछली पकड़ने गया था. मछली पकड़ते समय उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया.

1:11 pm (IST)
कोविड-19 को लेकर गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. सोमवार से ही लागू होगी नई गाइडलाइन. गाइडलाइन 28 फरवरी तक के लिए तय की गई है. प्रदेश में सिनेमा थिएटर पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. उन्हें कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा. मेले भी शुरू हो सकेंगे.

LOAD MORE
भोपाल. सीएम शिवराज सोमवार को भोपाल में कई विकास और निर्माण कार्यों की शुरुआत करेंगे. वे भोपाल के डेवलपमेंट का प्लान देखेंगे, जो 2031 तक का बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक यह प्लान पर्यटन, शैक्षणिक, औद्योगिक स्तर पर तैयार किया गया है. सीएम इसकी समीक्षा भी करेंगे. वहीं दूसरी ओर शिवराज भोपाल स्मार्ट सिटी दफ्तर में अफसरों द्वारा तैयार कार्य योजना को देखेंगे. यहां शहर को सुंदर और व्यवस्थित करने को लेकर प्रेजेंटेशन होगा. नगरी निकाय चुनाव से पहले भोपाल के डेवलपमेंट प्लान का ऐलान किया जाएगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज