अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

MP Live News: टीम वीडी ने संभाली कमान, 2023 और 2024 के टारगेट फिक्स

मध्य प्रदेश बीजेपी की नई टीम ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. रविवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित हुए एक भव्य कार्यक्रम के दौरान सभी नए पदाधिकारियों ने अपना पदभार ग्रहण किया.

Hindi.news18.com | January 17, 2021, 4:13 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 17, 2021
MP Live News: टीम वीडी ने संभाली कमान, 2023 और 2024 के टारगेट फिक्स

हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश बीजेपी की नई टीम ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. रविवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित हुए एक भव्य कार्यक्रम के दौरान सभी नए पदाधिकारियों ने अपना पदभार ग्रहण किया. प्रभार ग्रहण करने से पहले बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में ग्रुप फोटो सेशन का आयोजन किया गया. इस ग्रुप फोटो सेशन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ सभी नए पदाधिकारी मौजूद थे.

इंदौर तस्कर से हुए कई खुलासे

इंदौर में एमडीएमए ड्रग्स की तस्करी का आरोपी वेदप्रकाश व्यास दवा बाजार में दुकान संचालित कर था. वह दवा बाजार में 'पैराडाइम' नाम से एजेंसी संचालित कर रहा था. मामला सामने आते ही दुकान मालिक ने दुकान से बोर्ड हटवा दिया. बाजार के कारोबारी स्वीकार कर रहे हैं, गिरफ्तारी के पहले तक वेदप्रकाश खुद दुकान पर नजर आता था. शहर के कई दवा सप्लायरों से उसके सीधे लेन-देन के साथ रिश्तों की बात भी सामने आ रही है.

धार में पकड़ा गया महिला चोर गिरोह

धार के दीनदयाल पुरम कॉलोनी में एक महिला चोर गिरोह पकड़ाया है और चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है. बताया जा रहा है कि यह महिलाएं दीनदयाल पुरम इलाके में कचरा उठाने के बहाने आती थी और कचरा उठाने के दौरान ही ये दुकानों और घरों से छोटे-मोटे सामान चुरा लिया करती थी.  स्थानीय लोगों ने इन 6 महिलाओं को पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले किया है. वही पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

उज्जैन में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद दो नर्सो को बुखार, उल्टी

उज्जैन में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद दो नर्सो को बुखार, उल्टी दस्त की शिकायत. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक नर्स बैतूल की तो दूसरी नर्स बालाघाट की रहने वाली है.

महिलाओं पर अपराध करने वालों के परिजनों की भी बनेगी कुंडली

महिलाओं पर अपराध करने वालों के परिजनों की भी बनेगी कुंडली. नकेल कसने अब पुलिस अपना रही नया तरीका. अपराधियों का डोजियर आपराधिक रिकॉर्ड की फाइल या हिस्ट्री शीट तैयार करेगी पुलिस. राज्य स्तर पर तैयार किया जा रहा खाका. जल्द ही इसे प्रदेश के सभी थानों में भेजा जाएगा. महिला अपराध करने वालों का पूरा डेटाबेस बनेगा. अपराधियों को हर 15 दिन में डोजियर भरने आने होगा थाने. पुलिसकर्मी थाने में डोजियर भरने वाले अपराधियों की फोटो भी करेगी क्लिक.

सरकार जल्द ही किसान क्लीनिक खोलने जा रही है

मध्य प्रदेश की मंडियों में शिवराज सरकार जल्द ही किसान क्लीनिक खोलने जा रही है. इस किसान क्लीनिक से अनाज बेचने वाले किसानों को फायदा मिलेगा. उन्हें सरकार मुफ्त में इलाज देगी. मुफ्त में दवा भी दी जाएगी. कृषि मंत्री कमल पटेल ने सबसे पहले ए क्लास मंडियों में किसान क्लीनिक खोलने का ऐलान किया है. प्रदेश में करीब 40 ए क्लास मंडिया है जो कि बड़े शहरों में हैं. यहां पर जल्दी किसान क्लीनिक खोली जाएगी. इसके लिए सरकार ने प्लान भी तैयार कर लिया है. डॉक्टर के लिए संस्थाओं से टेंडर बुलाए जाएंगे. इसके बाद पूरी व्यवस्था की जाएगी. इलाज किसानों का मुफ्त में होगा. साथ ही सरकार कोशिश करेगी कि दवा भी उन्हें मुफ्त में ले. ए क्लास की मंडी के बाद इस पायलट प्रोजेक्ट को प्रदेश की 300 से ज्यादा मंडियों में लागू किया जाएगा.

रेत के अवैध कारोबार को लेकर राज्य सरकार सख्त हो गई है

रेत के अवैध कारोबार को लेकर राज्य सरकार सख्त हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को पूरी तरह से रोका जाएगा. रेत के वैध उत्खनन और परिवहन करने वाले ठेकेदारों को राज्य शासन संरक्षण देगी और उन्हें पूरी मदद दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने इस सिलसिले में सीएम हाउस में रेत ठेकेदारों और जिला खनिज अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए चर्चा की.  बैठक में खनिज मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा, मुख्यमंत्री के  प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी और खनिज विभाग के अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वैध रेत उत्खनन और परिवहन को सुनिश्चित करने के लिये भोपाल और भिण्ड जिलों में अच्छे प्रयोग हुये है. इन जिलों के मॉडल को पूरे प्रदेश में लागू किए जायें। मुख्यमंत्री ने नरसिंहपुर, भोपाल, भिण्ड, कटनी, उमरिया, शहडोल, छतरपुर जिलों के रेत ठेकेदारों से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा चर्चा की.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज