अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

MP News Live: दाम बढ़ने से नाराज़ संचालकों ने दी पेट्रोल पंप बंद करने की चेतावनी

BHOPAL:बीते 9 महीनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 से 13 रुपए की बढ़ोतरी हुई है.यहां तक कि कोरोना काल के दौरान भी पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए.

Hindi.news18.com | January 21, 2021, 7:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 21, 2021

हाइलाइट्स

6:48 pm (IST)

BHOPAL. पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि से नाराज़ मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने पेट्रोल पंप बंद करने की चेतावनी दी है.मध्य प्रदेश पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा का बयान आया है.उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल के दाम कम करने की मांग की है.शर्मा ने चेतावनी दी कि दाम कम नहीं होने पर प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल की बिक्री बंद कर देंगे. बीते 9 महीनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 से 13 रुपए की बढ़ोतरी हुई है.यहां तक कि कोरोना काल के दौरान भी पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए. 

4:11 pm (IST)

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार अब पशुपालकों की चिंता करेगी.वो पशुपालकों की आय बढ़ाने के लिए गोबर से बने सामान को प्रमोट करेगी.प्रदेश के  पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा सरकार बड़ी गौ शालाओं और उनमें गोबर से बने सामान को प्रमोट करेगी. उसकी बिक्री के लिए बाज़ार उपलब्ध कराएगी. इस संबंध में सरकार नई नीति तैयार कर रही है.छत्तीसगढ़ में सरकार पशुपालकों से गोबर खरीद रही है. उसी तर्ज पर अब सरकार मध्य प्रदेश में भी गोबर से बने सामान की बिक्री को प्रोत्साहन देगी.

LOAD MORE
BHOPAL. पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि से नाराज़ मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने पेट्रोल पंप बंद करने की चेतावनी दी है.मध्य प्रदेश पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा का बयान आया है.उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल के दाम कम करने की मांग की है.शर्मा ने चेतावनी दी कि दाम कम नहीं होने पर प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल की बिक्री बंद कर देंगे. बीते 9 महीनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 से 13 रुपए की बढ़ोतरी हुई है.यहां तक कि कोरोना काल के दौरान भी पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए.

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार अब पशुपालकों की चिंता करेगी.वो पशुपालकों की आय बढ़ाने के लिए गोबर से बने सामान को प्रमोट करेगी.प्रदेश के  पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा सरकार बड़ी गौ शालाओं और उनमें गोबर से बने सामान को प्रमोट करेगी. उसकी बिक्री के लिए बाज़ार उपलब्ध कराएगी. इस संबंध में सरकार नई नीति तैयार कर रही है.छत्तीसगढ़ में सरकार पशुपालकों से गोबर खरीद रही है. उसी तर्ज पर अब सरकार मध्य प्रदेश में भी गोबर से बने सामान की बिक्री को प्रोत्साहन देगी.

मुरैना में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रदेश में नई शराब की दुकानें खोलने को लेकर बीजेपी के अंदर मचा सियासी घमासान अब कांग्रेस के अंदर जा पहुंचा है. कांग्रेस के सीनियर विधायक लक्ष्मण सिंह ने नई शराब दुकान खोलने की पैरवी की है. लक्ष्मण सिंह ने प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के दूरस्थ क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने का समर्थन करते हुए कहा है कि यदि सरकार शराब की खपत को बढ़ाती है तो एग्रो इंडस्ट्रीज को फायदा होगा. रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और किसानों को अच्छा दाम मिलेगा. सरकार को शराब की मांग और आपूर्ति पर फोकस करना चाहिए. यदि शराब की डिमांड ज्यादा ही तो नई शराब दुकान खोले जाना गलत नहीं है. सरकार को शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए कदम उठाना चाहिए। लक्ष्मण सिंह ने क्वालिटी लिकर बनाए जाने का समर्थन किया है.

इंदौर में AAP भरवा रही नगर निकाय चुनाव के प्रत्याशियों से फॉर्म

मध्‍यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के बहाने विधानसभा की जमीन तैयार करने में जुटी आम आदमी पार्टी अब नगरीय निकाय चुनाव में पूरे दमखम से उतरने की तैयारियों में लग गई है. प्रदेश के सबसे बड़े नगरीय निकाय इंदौर में पार्टी ने प्रत्याशी चयन के लिए दिल्ली से दो पर्यवेक्षक भेजे हैं, जो टिकट मांगने वाले प्रत्याशियों से एक फॉर्म भरवा रहे हैं, जिससे प्रत्याशी हैसियत का आंकलन किया जा सके. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तारीख कभी भी घोषित हो सकती है. इसलिए राजनैतिक दलों ने अपने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है. प्रदेश में पहली बार नगरीय निकाय का चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने तो बाकायदा दिल्ली से दो पर्यवेक्षक इंदौर भेज दिए हैं. जो प्रत्याशियों का चयन कर रहे है.

रायसेन में युवती ने फ़िल्मी स्टाइल में आत्महत्या की

रायसेन में युवती ने पानी टंकी के ऊपर से कूद कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि परिजनों द्वारा कहा सुनी को लेकर वह गुस्से में थी. आत्महत्या से पहले पुलिस और परिजन ग्रामीण समझाते रहे, लेकिन वह नहीं मानी और कूद गई.  घटना गैरतगंज की है.

भय्यू महाराज मौत मामला- पत्नी बयान देने नहीं आई, बोली- खड़े रहने में दिक्कत


भय्यू महाराज की मौत के मामले में उनकी पत्नी बुधवार को भी बयान देने नहीं पहुंचीं. पहले परिवार के सदस्य की मौत, फिर संक्रमित होने के कारण बयान देने में असमर्थता जताई थी. बुधवार को आए आवेदन में आयुषी ने कहा कि पेट और कमर दर्द हो रहा है. खड़े रहने और बैठने में दिक्कत हो रही है. इस वजह से बयान देने नहीं आ सकती. डाॅ. आयुषी के इस आवेदन पर अधिवक्ता धर्मेंद्र गुर्जर ने कोर्ट में आपत्ति ली. कोर्ट से कहा कि आयुषी का आवेदन खारिज किया जाए. जो महिला घर से कोर्ट तक कार में बैठकर आई, कोर्ट परिसर की सीढ़ियां चढ़ी, उसे तब दिक्कत नहीं हुई तो फिर बयान देने में कैसे हो सकती है. वे जानबूझकर केस को लंबा खींचने के लिए इस तरह के आवेदन पेश कर रही हैं. उल्लेखनीय है कि इस केस की सुनवाई शीघ्र की जाना है. महाराज की बेटी, दोनों बहन, ड्राइवर, बचपन के दोस्त, डाॅक्टर के भी बयान हो चुके हैं.


बहुचर्चित प्यारे मियां केस-बच्ची की मौत, बालिका गृह की अधीक्षका को हटाया

राजधानी भोपाल के बहुचर्चित प्यारे मियां केस में पीड़ित नाबालिग बच्ची की मौत के बाद अब शासकीय बालिका गृह पर कई तरीके के सवाल खड़े हो रहा है। न्यूज़ 18 ने भी इस मामले में बालिका गृह में प्रताड़ना की बात को प्रमुखता से उठाया था। इस मामले की न्यायिक जांच भी चल रही है। इस मामले में लापरवाही के आरोप में अब शासकीय बालिका गृह की अधीक्षका अंतोनिया कुजूर इक्का को हटाया गया है। इक्का पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

झाबुआ के गांव कुंडाल में युवक की हत्या

झाबुआ के पास के गांव कुंडाल में मंगलवार रात एक युवक का शव गांव में ही एक महिला के घर पर ले जाकर जलाने का प्रयास किया गया. युवक का शव सोमवार को धार जिले के राजोद थाना क्षेत्र में माही नदी के पास मिला था. उसकी हत्या की गई थी. मंगलवार रात जब 50 से ज्यादा लोग यहां पहुंच गए, तभी पुलिस को इसकी खबर मिल गई. पेटलावद और बामनिया से पुलिस फोर्स गया और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा.

इंदौर में10 हजार लीटर मिथाइल अल्कोहल जब्त

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों से प्रदेशभर में प्रशासन अलर्ट पर है. अलकोहल से जुड़े कारोबारियों पर खास नजर रखी जा रही है. इसी कड़ी में प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बुधवार को जिला प्रशासन, पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने ऐसी ही एक फैक्ट्री पर छापे की कार्रवाई की जिसमें 10 हजार लीटर मिथाइल अल्कोहल जब्त किया गया. कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई.

महिला पुलिस कर्मियों ने आम जनता को महिला सुरक्षा की शपथ दिलाई

मध्यप्रदेश में महिलाओं के सम्मान के लिए पुलिस सड़क पर उतर गई है. महिला पुलिस कर्मियों ने रैली निकालकर आम जनता को महिला सुरक्षा की शपथ दिलाई. इस रैली में आम जनता के साथ पुलिस का बैंड भी मौजूद था. यह रैली महिलाओं के सम्मान और उनकी सुरक्षा को लेकर जागरूकता के लिए निकाली गई. प्रदेश भर में महिला जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने इस अभियान का नाम सम्मान रखा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद अब जमीनी स्तर पर पुलिस एक्शन में नजर आ रही है. प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान ‘सम्मान‘ के तहत भोपाल पुलिस ने ओल्ड पुलिस कंट्रोल से रोशनपुरा चौराहे तक जन जागरूकता रैली का आयोजन कर आमजन को महिलाओं के प्रति सम्मान और उनकी सुरक्षा को लेकर संदेश दिया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज