अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

MP News Live: भोपाल में हिट एंड रन केस : सड़क किनारे खड़े लोगों को स्कॉर्पियो गाड़ी ने रौंदा, 4 घायल

बताया जा रहा है कि एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में स्कॉर्पियो का ड्राइवर गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा. गाड़ी सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदती चली गयी

Hindi.news18.com | January 26, 2021, 12:11 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 26, 2021
MP News Live: भोपाल में हिट एंड रन केस : सड़क किनारे खड़े लोगों को स्कॉर्पियो गाड़ी ने रौंदा, 4 घायल

हाइलाइट्स

12:09 am (IST)

भोपाल  में हिट  एंड रन का मामला सामने आया है. यहां के ऐशबाग इलाके में एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो गाड़ी ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंद दिया. हादसे में 4 लोग बुरी तरह ज़ख्मी हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में स्कॉर्पियो का ड्राइवर गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा. गाड़ी सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदती हुई चली गयी.पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. 

10:01 pm (IST)

Padma Awards 2021: केंद्र सरकार ने भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों की घोषणा कर दी है. जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन सहित 10 लोगों को पद्म भूषण पुरस्कार देने की घोषणा की है.सुमित्रा महाजन इंदौर से सांसद रही हैं. उनके अलावा साथ मध्य प्रदेश की रूपंकर कलाकार भूरी बाई को कला और कपिल तिवारी को साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में कार्य के लिए पद्मश्री अवार्ड के लिए चुना गया है.

LOAD MORE
हाई स्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा में प्रत्येक पेपर में कुल 50 प्रश्न रहेंगे और कुल पूर्णांक 100 रहेगा. तीन और चार अंकों के प्रश्न उत्तर पुस्तिका में हल करना होंगे. ओएमआर शीट में काले गोले लगाकर पहले आधे घंटे में हल 30 प्रश्न करने होंगे. इसके बाद छात्रों को 20 सवाल के उत्तर कॉपी में लिखने होंगे. इसके लिए बचे हुए ढाई घंटे का समय दिया जाएगा. 10 प्रश्न 3 अंक के, 10 प्रश्न 4 अंकों के होंगे. गणित विषय का पेपर आखिरी में होगा.

मप्र के उत्तरी क्षेत्र में  5 डिग्री सेल्सियस से नीचे भी जा सकता पारा

उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं की वजह से मध्य प्रदेश में एक बार फिर सिहरन बढ़ गई है. राज्य के अधिकतर जिलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होने लगी है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी तीन-चार दिन तक तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी रहेगा. इस दौरान मध्य प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में पारा 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे भी जा सकता है.

लोकसेवकों को संबोधित कर रहे शिवराज

लोकसेवा गारंटी के दस साल पूरे होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकसेवकों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम हर चीज की मॉनिटरिंग करेंगे और अच्छा काम करने वालों का सम्मान किया जाएगा.

अनुज से पीएम ने की बात

की हरदा निवासी छात्र अनुज जैन से आज पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली संवाद कर रहे हैं.  अनुज जैन का चयन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरुस्कार योजना के लिए हुआ है. पीएम मोदी अनुज को प्रधानमंत्री बाल शक्ति पुरुस्कार 2021 से सम्मानित भी करेंगे. पुरुस्कार की शैक्षणिक श्रेणी में अनुज जैन चयनित हुए हैं. प्रतिभाशाली छात्र अनुज जैन इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड 2019 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. विश्वस्तरीय कई प्रतियोगिताओ ने अनुज ने भारत का रोशन किया हैं.

जबलपुर में देवी-देवताओं के अपमान का मामला- रिटायर कैप्टन ने माफी मांगी

सुभद्रा कुमारी चौहान वार्ड निवासी अशोक खन्ना नौ-सेना से रिटायर हैं. घर की दीवार की गंदगी से परेशान होकर उन्होंने देवी-देवताओं की फोटो लगा दी थी. इसकी जानकारी होने पर शनिवार को हिन्दू सेवा परिषद के कार्यकर्ता मदनमहल थाने पहुंच गए. उन्होंने अशोक खन्ना के खिलाफ देवी-देवताओं के अपमान का मुद्दा बनाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे. अशोक खन्ना को इसकी जानकारी हुई ताे वे खुद मदनमहल थाने पहुंच गए. वहां उन्होंने परिषद के कार्यकर्ताओं से क्षमा मांगी.

उज्जैन में सरकारी चावल के अवैध कारोबारी का घर तोड़ने की तैयारी

उज्जैन में सरकारी चावल का अवैध कारोबार करने वाले फरार मनोज जैन के व्रन्दावन कालोनी के घर को तोड़ने पंहुची टीम. अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्यवाही शुरू. भारी पुलिस बल तैनात.

प्रदेश में आज 450 केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन

प्रदेश के आज 450 केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन. जानकारी के मुताबिक, कोवीशिल्ड और कोवैक्सिन के अब तक 10 लाख 50 हजार डोज पहुंच चुके हैं. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा किवैक्सीनेशन को लेकर पूरे प्रदेश तैयारी पूरी सुचारू चल रही है. सारंग ने मध्य प्रदेश में 70% तक टीका करण का दावा किया है. उन्होंने कहा कि तारीख को लेकर कोई बंधन नहीं है. स्वस्थ्य कर्मी अपने कम्फर्ट से वैक्सीनेशन करा रहे हैं.

धार में जुआ खेलते 18 गिरफ्तार, 12 फरार

धार कोतवाली पुलिस ने  शहर के  लक्कड़पीठा क्षैत्र में स्थित एक खेत में जुआ खेलते 18 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. वही 10 से 12 लोग फरार हो गए. पुलिस टीम ने मौके से 49 हजार रुपए नगद, 19 मोबाईल, 13 बाइक व शराब की बॉटलें भी जब्त की हैं.  कोतवाली पुलिस ने सभी पर प्रकरण दर्ज कर लिया है और वह आगे की कार्यवाही में जुट गई है.

जम्मू-कश्मीर से खंडवा आए दो युवक लापता

जम्मू-कश्मीर से मस्जिद निर्माण के लिए चंदा लेने मध्य प्रदेश के खंडवा आए दो युवक 20 जनवरी से लापता हैं. युवकों की तलाश में अब उनके परिजन खंडवा आ पहुंचे और कोतवाली पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. परिजनों का कहना है कि न तो लड़कों के मोबाइल फोन लग रहे और न ही उनकी लोकेशन मिल रही है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी है.

प्यारे मियां यौनशोषण मामला:बालिका गृह में तीन और लड़कियों की हालत बिगड़ी

प्यारे मियां यौन शोषण मामले में एक नाबालिग की रहस्यमय मौत के बाद कई लड़कियों की लगातार हालत खराब हो रही है. सीएम शिवराज ने पूरे मामले की जांच एसआईटी ने कराने के आदेश दे दिए हैं. एसआईटी की टीम ने अबतक लड़कियों के बयान नहीं लिए हैं. एसआईटी रविवार को बालिका गृह पहुंची. टीम को देखकर लड़कियों को चक्कर आने लगे. उन्हें उल्टी होने लगी. एक लड़की के पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया. हालत बिगड़ती देख दो लड़कियों को जेपी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया. दोनों की सेहत फिलहाल स्थिर है. दोनों बच्चियों को फीमेल वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी है. वहीं एक अन्य नाबालिग को हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज