Good News: ग्वालियर जाना हुआ आसान, अब 5 शहरों से सीधी एयर कनेक्टिविटी, खजुराहो-दिल्ली फ्लाइट भी जल्द

सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एमपी से 8 नई उड़ानों को लॉन्च किया. (सांकेतिक तस्वीर)

Gwalior News: सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई 8 उड़ानों का ग्वालियर से शुभारंभ किया. सिंधिया ने कहा कि अब यहां से सीधी एयर कनेक्टिविटी को और बढ़ाई जाएगी.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश को शुक्रवार को उड़ानों की बड़ी सौगात मिली. सेंट्रल सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर से 5 शहरों के लिए 8 उड़ानों का शुभारंभ किया. कार्यक्रम की शुरुआत सिंधिया की अध्यक्षता में वर्चुअल तरीके से हुई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भोपाल से वर्चुअली जुड़े.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद राकेश सिंह, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, प्रधुम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर जैसे नेता और मंत्री भी मौजूद थे. शुक्रवार को ग्वालियर से पुणे के लिए पहली फ्लाइट शुरू हुई. अहमदाबाद और मुम्बई के लिए शनिवार से लिए फ्लाइट शुरू होगी.

सिंधिया ने की ये बड़ी घोषणा
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर आज गुजरात, मुंबई सहित अन्य शहरों से जुड़ा है. मुझे खुशी है कि गुजरात मेरी ससुराल है. मैं गुजरात का दामाद हूं. महाराष्ट्र मेरी जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि 18 जुलाई से जबलपुर-दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट भी शुरू करेंगे. इसके बाद अक्टूबर में खजुराहो-दिल्ली-खजुराहो फ्लाइट शुरू होगी. आने वाले समय में रीवा-भोपाल-जबलपुर-ग्वालियर में कनेक्टिविटी बढाएंगे. खास बात ये है कि जिन 8 उड़ानों का ऐलान किया गया है उनमें 6 अकेले ग्वालियर से हैं, जबकि एक उड़ान जबलपुर से है.



ये है उड़ानों का शेड्यूल
जानकारी के मुताबिक स्पाइस जेट की जिन 8 नई उड़ानों को मंजूरी दी गयी है वो 16 जुलाई से उड़ान भरेंगी. ये उड़ाने हैं - ग्वालियर-अहमदाबाद-ग्वालियर, ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे- ग्वालियर और जबलपुर-सूरत-जबलपुर.

सिंधिया पर हमलावर कांग्रेस
इन उड़ानों को लेकर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अपने बयान में कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण करने वाले सिंधिया जी अपनी हमेशा की झूठा श्रेय लेने की आदत के मुताबिक़, अब स्पाइस जेट की मध्यप्रदेश के लिये पूर्व निर्धारित 16 जुलाई से प्रारंभ होने वाली 8 उड़ानों का झूठा श्रेय लेने में लग गये हैं. ग्वालियर क्षेत्र में भी कई कामों का इसी तरह झूठा श्रेय लेने के कारण उनका उन्हीं की पार्टी के स्थानीय नेता खुलकर विरोध कर रहे हैं. इन उड़ानो के प्रारंभ होने में उनका कोई प्रयास या योगदान नहीं है. यह ज़रूर है कि फेंकने में उन्होंने मोदी जी और शिवराज जी को भी पीछे छोड़ दिया है. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि कांग्रेस को हमेशा से प्रदेश और ग्वालियर चंबल के विकास से एलर्जी रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.