होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP : पाकिस्तान-अफगानिस्तान के चक्रवात ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, वसंत में बरसे बादल

MP : पाकिस्तान-अफगानिस्तान के चक्रवात ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, वसंत में बरसे बादल

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मौसम के बदले मिजाज से बारिश के कारण दिन में ही कोहरा छा गया.

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मौसम के बदले मिजाज से बारिश के कारण दिन में ही कोहरा छा गया.

MP Weather Alert. मध्यप्रदेश में मौसम के तेवर बदले नजर आ रहे हैं. कुछ शहर कोहरे के आगोश में हैं तो कहीं बारिश दर्ज की ज ...अधिक पढ़ें

ग्वालियर. पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बने चक्रवात की वजह से मध्यप्रदेश बारिश में भीग रहा है. एमपी के आईपीआर में बनी टर्फ लाइन के कारण भिंड जिले के गोरमी में बीते 24 घंटे में 60 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है, राजधानी भोपाल सहित मध्यप्रदेश के अन्य इलाकों में भी बरसात का दौर चल रहा है. कई शहरों में भी तेज हवाएं चल रही हैं. बेमौसम बारिश के कारण ग्वालियर चंबल अंचल में दिन में ही कोहरा छा गया. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार गणतंत्र दिवस घने कोहरे के बीच मानेगा.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान पर बने चक्रवात का असर मध्यप्रदेश पर पड़ रहा है. पाक-अफगान चक्रवात से निकली टर्फलाइन मध्यप्रदेश के ऊपर से गुजरी है. इसके कारण पूरा एमपी बारिश में भीग गया है. मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल अंचल, बुंदेलखंड, मालवा सहित कई इलाकों में बीते 24 घंटे से बारिश का दौर चल रहा है. ग्वालियर चंबल में आज तेज बारिश हुई तो, वहीं कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. भिंड जिले के गोरमी में सबसे ज्यादा 60 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है.

एमपी के शहरों में बीते 24 घंटे में बारिश का आंकड़ा
भिण्ड के गोरमी में 52 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. अटेर में 30 मिलीमीटर, ग्वालियर में 12 मिलीमीटर, डबरा में 10 मिलीमीटर, दतिया के सेवढ़ा में 10 मिलीमीटर, राजगढ़ के ब्यावरा में 12 मिलीमीटर, मुरैना में 7 मिलीमीटर तो वहीं शिवपुरी के नरवर में 6 मिलीमीटर, गुना के आरोन में 7 मिलीमीटर और अशोकनगर के आंवरी में 6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है.

ग्वालियर चंबल अंचल दिन में ही कोहरे की चादर में लिपटा
ग्वालियर चंबल अंचल में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. अंचल के अलग-अलग शहरों में 10 मिलीमीटर से लेकर 60 मिलीमीटर तक पानी बरसा है. बारिश के मौसम के कारण दिन में ही कोहरा छा गया. पूरा ग्वालियर चंबल अंचल कोहरे की आगोश में लिपटा नजर आया. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 26 जनवरी की सुबह ग्वालियर चंबल, भोपाल, रीवा संभाग के कई जिलों में घना कोहरा रहेगा. ग्वालियर चंबल के साथ ही मालवा, निमाड़ और बुंदेलखंड के कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के चक्रवात के कारण मध्यप्रदेश में तेज हवाओं का दौर रहा. आज भोपाल विदिशा में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती रहीं, तो वहीं ग्वालियर चंबल और बुंदेलखंड के इलाकों में भी 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलीं. करीब 5 घंटे तक तेज हवाओं का दौरा चलता रहा. बारिश के बीच तेज हवाओं ने अंचल में सर्दी बढ़ा दी है. ग्वालियर में आज पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचे आ गया है. आज का अधिकतम तापमान 17 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

Tags: Foggy weather, Gwalior news, Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh News Updates, MP Weather Alert, Weather news, Weather Report, Weather Update

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें