ग्वालियर में Lockdown के दौरान दूध कारोबारी की हत्या, पुरानी रंजिश का था मामला
Gwalior News in Hindi

ग्वालियर में Lockdown के दौरान दूध कारोबारी की हत्या, पुरानी रंजिश का था मामला
ग्वालियर में Lockdown के दौरान दूध कारोबारी की हत्या (फाइल फोटो)

मुरार पुलिस (Police) ने दो लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. उधर हत्या (Murder) की वारदात के बाद से झारेना और गिरगांव में तनाव का माहौल है. लिहाजा इन गावों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लॉकडाउन (Lockdown) में भी आपराधिक घटनाएं थम नहीं रहीं. बुधवार को दूध बेचने वाले युवक की यहां दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. कार से आए दो लोगों ने पुरानी रंजिश को लेकर दूधिए को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना मुरार थाना के जड़ेरुआ कला के पास हुई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया.

पहले रैकी की फिर गोली मारी गोली
महाराजपुरा थाना के झरैना गांव का रहने वाला सिकंदर लोधी दूध का कारोबार करता था. वह रोज की तरह बुधवार को भी सिकंदर बाइक पर सवार होकर दूध लेकर ग्वालियर के लिए निकला था. सिकंदर के साथ दूसरी बाइक पर उसका साथी रामदीन कुशवाहा भी साथ जा रहा था. रामदीन के मुताबिक वो गांव से चलकर जड़ेरुआ रोड पर पहुंचे, तभी एक कार आई और सिकंदर की बाइक में टक्कर मार दी. कार में गिरगांव के धर्मवीर गुर्जर, देशराज गुर्जर और कुछ अन्य साथी बैठे थे. कार की टक्कर से सिकंदर लोधी के साथ ही उसकी बाइक भी सड़क पर गिर पड़ी. इसके बाद कार सवारों ने लाठी और बंदूक की बट से सिकंदर पर हमला कर दिया. साथी रामदीन ने विरोध किया तो हमलावरों ने उसके साथ भी मारपीट की, जिससे वह बेहोश हो गया. इसके बाद हमलावरों ने सिकंदर को गोली मार दी. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए. होश में आते ही रामदीन ने गांव वालों और पुलिस को इस बारे में खबर दी.

गांव वालों मे किया चक्काजाम
सिकंदर की मौत की खबर मिलते ही परिजन और गांव के लोग घटना स्थल पर पहुंचे. हत्याकांड से गुस्साए परिवार और गांव के लोगों ने चक्काजाम कर दिया. चक्काजाम कर रहे परिजनों की मांग थी कि हत्या करने वालों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. बताया जा रहा है कि सन 1986 से लोधी और गुर्जर परिवार के बीच जमीन जोतने को लेकर या दुश्मनी चली आ रही थी 1993 में लोधी पक्ष ने गुर्जर परिवार के एक सदस्य की हत्या कर दी थी, तभी से दुश्मनी और गहरी हो गई. इसी रंजिश को लेकर सिकंदर लोधी की हत्या हुई है.



पुलिस ने मामला दर्ज किया
खबर मिलते ही मुरार पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. अफसरों ने चक्काजाम कर रहे लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर चक्काजाम खत्म कराया. मुरार पुलिस ने दो लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. उधर हत्या की वारदात के बाद से झारेना और गिरगांव में तनाव का माहौल है. लिहाजा इन गावों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: छतरपुर: 3 साल पहले पिता ने कर दिया था बेटे का अंतिम संस्‍कार, Lockdown ने ऐसे लौटाई खुशी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading