चंबल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में नहीं है दवाइयों के लिए पैसा

साल 2017-18 में शासन ने साढ़े आठ करोड़ रुपए दिए.लेकिन अफसर कुल बजट में से चार करोड़ रुपए ही खर्च कर पाए. साल 2018-19 में भी जयारोग्य अस्पताल अपने दवाओं के बजट में से तीन करोड़ रुपए खर्च नहीं कर पाया था

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 12, 2019, 6:33 PM IST
चंबल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में नहीं है दवाइयों के लिए पैसा
सरकारी अस्पताल में दवाई का पैसा नहीं
Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 12, 2019, 6:33 PM IST
ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जयारोग्य का दवाई का बजट ख़त्म हो गया है. अस्पताल में अब दवाई खरीदने के लिए पैसा नहीं है. अप्रैल से सरकार ने पैसा नहीं दिया है, इसलिए अस्पताल दवाई नहीं ख़रीद पा रहा है.
ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में आने वाले मरीज़ निराश होकर लौट रहे हैं. उन्हें अस्पताल से दी जाने वाली मुफ्त दी दवाई मिलना बंद हो गयी हैं. अस्पताल के पास दवाई खरीदने के पैसे नहीं हैं. अप्रैल से दवाओं के लिए सरकार से बजट नहीं मिला है. कॉरपोरेशन से मिला ढाई करोड़ का बजट भी खत्म हो चुका है. पिछले वित्तीय़ वर्ष 2018-19 में जयारोग्य अस्पताल की लापरवाही से दवाओं के लिए मिले बजट में से 3 करोड़ रुपए लैप्स हो गए थे, इस बार बजट ही नहीं है.
अस्पताल में निशुल्क दवा वितरण केंद्र पर मरीजों के लिए कुछ सस्ती दवाएं तो उपलब्ध हैं, लेकिन महंगी दवाएं बाज़ार से लाने के लिए कहा जा रहा है.


रोज 7 हज़ार मरीज़ आते हैं.

जयारोग्य अस्पताल ग्वालियर चंबल इलाके का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. यहां रोज सात हजार से ज्यादा लोग इलाज के लिए आते हैं और तीन हजार से ज्यादा मरीज जयारोग्य औऱ कमलाराजा में भर्ती रहते हैं.
जयारोग्य अस्पताल प्रशासन कह रहा है उन्हें अप्रैल 2019 से दवा का बजट नहीं मिला है, अब तक कॉरपोरेशन से मिले ढाई करोड़ रुपए के बजट से काम चलाया, लेकिन अब वो भी खत्म हो चुका है.
पहले लैप्स हो चुका है बजट
Loading...

जयारोग्य अस्पताल में भर्ती और ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए शासन हर साल दवा का भारी-भरकम बजट अलॉट करता है. साल 2017-18 में शासन ने साढ़े आठ करोड़ रुपए दिए.लेकिन अफसर कुल बजट में से चार करोड़ रुपए ही खर्च कर पाए. साल 2018-19 में भी जयारोग्य अस्पताल अपने दवाओं के बजट में से तीन करोड़ रुपए खर्च नहीं कर पाया था.

ये भी पढ़ें-BJP नेता पंकज सिकरवार हत्याकांड : 2 पुलिस वाले सस्पेंड

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...