MP में अब अंडा पॉलिटिक्स, इमरती देवी बोलीं- बच्चों को जरूर खिलाएंगे अंडा
Gwalior News in Hindi

MP में अब अंडा पॉलिटिक्स, इमरती देवी बोलीं- बच्चों को जरूर खिलाएंगे अंडा
कांग्रेस ने इमरती देवी के आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा बांटने के बयान पर घेरा है. (फाइल तस्वीर)

महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imrati Devi) ने एक बार फिर यह कहा है कि प्रदेश की आंगनबाड़ियों में कमजोर बच्चों को पोषित करने के लिए अंडा जरूर बांटा जाएगा.

  • Share this:
ग्वालियर. उप चुनाव से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर अंडा पॉलिटिक्स (Egg politics) शुरू हो गई है. महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imrati Devi) ने कहा की आंगनबाड़ियों में जो बच्चे अंडा खाना पसंद करेंगे उन्हें जरूर खिलाएंगे. वहीं, अब कांग्रेस ने इमरती के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि क्या भाजपा (BJP) इमरती देवी को अंडा बांटने की इजाजत देगी.

मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने एक बार फिर यह कहा है कि प्रदेश की आंगनबाड़ियों में कमजोर बच्चों को पोषित करने के लिए अंडा जरूर बांटा जाएगा. इमरती के मुताबिक, जिन बच्चों को अंडा खाना पसंद होगा उन बच्चों को आंगनबाड़ियों में अंडा खिलाया जाएगा. जो बच्चे अंडा पसंद नहीं करेंगे उन बच्चों को फल खिलाए जाएंगे. इमरती ने तर्क देते हुए कहा कि अंडा बच्चों को पोषित करने का सबसे अच्छा आहार है. पहले विरोध जरूर हुआ था लेकिन अब वह अंडा बाटने की कवायद शुरू करेगी.

कांग्रेस का तंज- अंडा का विरोध करने वाली  बीजेपी इजाजत देगी
कांग्रेस ने इमरती देवी के आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा बांटने के बयान पर घेरा है. कांग्रेस का कहना है कि क्या इमरती देवी ने भारतीय जनता पार्टी से आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा बांटने की इजाजत ले ली है. क्या वाकई में भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार में आंगनबाड़ियों में अंडा बटवाएगी. कांग्रेस का तर्क है कि जब इमरती देवी कांग्रेस सरकार में महिला बाल विकास मंत्री थी उस दौरान उन्होंने अंडा बांटने की योजना शुरू करने का ऐलान किया था. तब भारतीय जनता पार्टी ने इमरती देवी को जमकर कोसा था.
भाजपा ने किया था इमरती का विरोध


2019 में इमरती देवी जब कमलनाथ सरकार में महिला बाल विकास मंत्री थी तब भी उन्होंने आंगनबाड़ियों में कमजोर बच्चों को अंडा बांटने की योजना बनाई थी. लेकिन इमरती की इस योजना का तत्कालीन विपक्षी भाजपा ने जमकर विरोध किया था. भाजपा ने इसे धर्म और नैतिकता के विरोध बताया था. लेकिन अब इमरती देवी भारतीय जनता पार्टी की मंत्री हैं, लिहाजा इमरती के इस बयान के बाद कहीं न कहीं भाजपा भी सवालों के घेरे में आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज