Home /News /madhya-pradesh /

obc mahasabha called for mp bandh on may 21 demand 27 percent obc reservation mpsg

 आरक्षण के लिए OBC महासभा ने खोला मोर्चा, 21 को MP बंद का ऐलान

GWALIOR OBC MAHASABHA. महासभा ने 27 फीसदी आरक्षण न मिलने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों को जिम्मेदार ठहराया.

GWALIOR OBC MAHASABHA. महासभा ने 27 फीसदी आरक्षण न मिलने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों को जिम्मेदार ठहराया.

OBC Politics : OBC आरक्षण का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. OBC को लेकर जमकर सियासत हो रही है, अब OBC महासभा भी मैदान में आ गई है, मध्यप्रदेश में बिना OBC आरक्षण के पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद OBC महासभा ने मोर्चा खोल दिया है. ग्वालियर में OBC महासभा की कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें महासभा के राष्ट्रीय और प्रदेश के पदाधिकारी शामिल हुए.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. बिना OBC आरक्षण के निकाय और पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है. BJP कांग्रेस ने एक दूसरे पर OBC आरक्षण का मसला उलझाने का आरोप लगाया है, तो वहीं OBC महासभा भी मैंदान में आ गई है. ग्वालियर में OBC महासभा की बैठक आयोजित हुई जिसमें 21 मई को MP बंद कराने का फैसला किया गया है. OBC ने 21 मई को MP बंद कराने के साथ बड़ा आंदोलन करने का एलान कर दिया है.

OBC आरक्षण का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. OBC को लेकर जमकर सियासत हो रही है, अब OBC महासभा भी मैदान में आ गई है, मध्यप्रदेश में बिना OBC आरक्षण के पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद OBC महासभा ने मोर्चा खोल दिया है. ग्वालियर में OBC महासभा की कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें महासभा के राष्ट्रीय और प्रदेश के पदाधिकारी शामिल हुए.

बैठक में OBC महासभा के पदाधिकारियों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है. जिसके तहत OBC महासभा ने 21 मई को मध्यप्रदेश बंद करने का ऐलान किया है. बैठक में महासभा के पदाधिकारियों ने OBC रिजर्वेशन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर ही आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- PK कांग्रेस में नहीं आए, लेकिन उनके प्लान पर 2023 के लिए कमलनाथ का एजेंडा तय

BJP कांग्रेस ने OBC वर्ग से किया छलावा
बैठक में शामिल मध्यप्रदेश OBC महासभा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह लौधी ने कहा प्रदेश में OBC वोटर 50 फीसदी से ज्यादा हैं. इसके बावजूद आरक्षण देने में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने OBC वर्ग के साथ कुठाराघात किया है. महासभा का आरोप है कि सरकार ने बेहतर तैयारी के साथ कोर्ट में पक्ष नहीं रखा. कांग्रेस ने भी अपनी सरकार में OBC वर्ग के आरक्षण को लटका दिया. लिहाजा अब OBC महासभा मैदान में उतर कर आंदोलन करेगी.

Tags: Bjp obc morcha, OBC Bill, OBC Politics, OBC Reservation

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर