Home /News /madhya-pradesh /

OMG: लोहे की 3 इंच लंबी कील खा गया लड़का, पेट से 27 कीलें निकलीं तो डॉक्टर भी रह गए दंग

OMG: लोहे की 3 इंच लंबी कील खा गया लड़का, पेट से 27 कीलें निकलीं तो डॉक्टर भी रह गए दंग

ग्वालियर के निजी अस्पताल में छात्र का सफल ऑपरेशन कर उसकी पेट से लोहे की कीलें निकाली गईं.

ग्वालियर के निजी अस्पताल में छात्र का सफल ऑपरेशन कर उसकी पेट से लोहे की कीलें निकाली गईं.

Gwalior News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर के एक निजी नर्सिंग होम में छात्र का सफल ऑपरेशन कर उसके पेट से डॉक्टरों ने 3-3 इंच की 27 कीलें निकाली हैं. तेज पेट दर्द के चलते परिवारवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टरों ने छात्र का अल्ट्रासाउंड कराया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. डॉक्टर भी हैरान हैं कि छात्र के पेट में लोहे की कीलें गईं कैसे और इतनी कीलें पेट में होने के बाद भी छात्र जिंदा कैसे बच गया. फिलहाल डॉक्टर नाबालिग पर नजर बनाए हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. 17 साल के एक छात्र को तेज पेट दर्द के चलते परिवार वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टरों ने छात्र का अल्ट्रासाउंड कराया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. दरअसल, छात्र के अमाशय और छोटी आंत में एक दो नहीं लोहे की पूरी 27 कीलें थीं. तीन-तीन इंच की इन कीलों को निगलने के बाद भी छात्र आखिर कैसे जिंदा था, यह हैरानी की बात थी. बहरहाल डॉक्टरों ने ढाई घंटे तक ऑपरेशन करके पेट से 27 कीलें निकाली. ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का कहना है कि ग्वालियर में यह इस तरह का पहला और अनोखा केस है.

ग्वालियर के आर्य नगर इलाके में रहने वाला 17 साल का छात्र धनंजय कुमार कुछ दिनों से परिवार वालों को पेट दर्द की शिकायत कर रहा था. बीते शनिवार को धनंजय को तेज दर्द होने बाद पेट फूलने लगा. बेटे को उल्टियां करते देख परिवार वाले उसे महेश्वरी नर्सिंग होम लेकर पहुंचे. चेकअप के बाद धनंजय की हालत सामान्य थी, लिहाजा डॉक्टरों ने उसके पेट का अल्ट्रासाउंड कराया. अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देखकर डॉक्टर हैरान रह गए. दरअसल धनंजय के पेट में लोहे की 27 कीलें जमी हुई थी.

सेहत पर है नजर

सीनियर सर्जन डॉ वीरेंद्र महेश्वरी, डॉक्टर श्वेता माहेश्वरी ने रविवार दोपहर और धनंजय के अमाशय से 25 कीलें निकाली. दो कीलें छोटी आंत के अंदर फस गई थी उन्हें भी बाहर निकाल लिया. डॉ. वीरेंद्र माहेश्वरी के मुताबिक छात्र धनंजय की स्थिति में सुधार है. फिलहाल उसकी सेहत पर नज़र रख रहे हैं.

कीलें खाने की घटना बनी रहस्य

आखिरकार धनंजय एक दो नहीं पूरी 27 कीलें कैसे खा गया ये रहस्य बना हुआ है. धनंजय के परिवार वाले भी साफ तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं. परिवार वालों ने डॉक्टर को बताया कि गलती से खाने में कीलें गिर गई होगी जो धनंजय के पेट मे चली गईं. हालांकि धनंजय मानसिक रूप से पूरी तरह से स्वस्थ है. ऐसे में कीलें भूलवश खाने जैसी बात सही नहीं लगती है.

Tags: Gwalior news, Madhya pradesh news, Madhya pradesh news live

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर